Saturday, September 28, 2024

एसएसपी मुरादाबाद ने ठाकुरद्वारा बवाल मामले में दाे सिपाही समेत चार पर मुकदमा दर्ज कराया

मुरादाबाद। जिले के थाना ठाकुरद्वारा कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को खेत से मिट्टी उठाकर अपने प्लॉट में भराव के लिए जा रहे गांव तरफ दलपत निवासी एक युवक की ट्रैक्टर के नीचे दबकर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। घटना में दाे सिपाहियाें समेत चार पर हत्या का आराेप लगाते हुए

परिजनाें व गुस्साएं ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया था। इसके बाद मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स ने मामला शांत कराया था। इस घटना के बाद क्षेत्र में हुए बवाल की जानकारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने सख्त कार्रवाई की। उन्हाेंने लापरवाही बरतने के चलते कांस्टेबल अनीस और नरेश के अलावा दाे अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं थाना ठाकुरद्वारा पर तैनात सात पुलिस कार्मियों को देर रात्रि निलम्बित कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सतपाल अंतिल ने बताया कि ठाकुरद्वारा के गांव तरफ दलपत निवासी धर्मपाल सिंह ने थाना पुलिस को दी तहरीर में अपने पुत्र लोकेश उर्फ सोनू सैनी (32) की हत्या का आरोप थाना ठाकुरद्वारा में तैनात सिपाही अनीस व सिपाही नरेश व अन्य अज्ञात पर लगाया था। एसएसपी ने आगे बताया कि आरोपित अनीस और नरेश सहित चार पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया और इसके अलावा ग्रामीणों ने जो-जो आरोप लगाए हैं सभी की गहनता से जांच कराई गई। जांच में थाना ठाकुरद्वारा कोतवाली में तैनात प्रभारी निरीक्षक सुदेशपाल सिंह, उपनिरीक्षक ऋषभ शर्मा, उपनिरीक्षक आकाश परमार, मुख्य आरक्षी चालक नरेश लाटियान, मुख्य आरक्षी अनिश, आरक्षी अजीत सिंह व रविन्द्र कुमार को प्रश्नगत प्रकरण में प्रथमदृष्टया लापरवाही बरतने के गम्भीर आरोप में उप्र अधीनस्थ श्रेणी के पुलिस अधिकारियों की (दण्ड एवं अपील) नियमावली-1991 के प्राविधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया। वहीं पर्यवेक्षण अधिकारी व क्षेत्राधिकारी ठाकुरद्वारा को जनपद मुख्यालय से संबद्ध किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय