Monday, October 28, 2024

नोएडा प्राधिकरण की छवि को धूमिल करने वाली दो संस्थाओं का स्टेडियम से अनुबन्ध निरस्त

नोएडा। सेक्टर-21ए स्थित नोएडा स्टेडियम में निर्मित शूटिंग रेंज एवं क्रिकेट स्टेडियम के सफल संचालन के लिए नियुक्त किए गए दो संस्थाओं का आज नोएडा प्राधिकरण ने अचानक अनुबन्ध को निरस्त कर दिया। इन दोनों संस्थाओं द्वारा खेल-कूद के दौरान खिलाड़ियों के साथ भेदभाव की नीति अपनाई जा रही थी। इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डा. लोकेश एम को कई शिकायतें मिली थी। इस प्रकरण की जब जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया।

नोएडा प्राधिकरण द्वारा एक प्रेस नोट के अनुसार नोएडा स्टेडियम में निर्मित शूटिंग रेंज एवं क्रिकेट स्टेडियम के सफल संचालन के लिए पूर्व में तैनात की गई सस्थाओं द्वारा उक्त खेल परिसरों का समुचित रूप से संचालन न किये जाने पर गुरूवार को प्राधिकरण एवं संस्थाओं के मध्य गठित अनुबन्ध को निरस्त कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि नोएडा स्टेडियम में निर्मित क्रिकेट स्टेडियम के संचालन के लिए मैसर्स फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया को तथा शूटिंग रेंज के संचालन के लिए मैसर्स मानव रचना विद्यानाथरिक्षा प्रा. लिमिटेड को नियुक्त किया गया था। इन दानों संस्थाओं द्वारा न तो क्रिकेट स्टेडियम एवं शूटिंग रेंज का संचालन ठीक से किया जा रहा था न ही उक्त खेलों से संबंधित कोई विशेष आयोजन करवाये जा रहे थे।

जिससे नोएडा क्षेत्र के खिलाड़ियों एवं जनमानस को उक्त खेल परिसरों का समुचित लाभ प्राप्त नहीं हो पा रहा था। इस कारण जनमानस में नोएडा प्राधिकरण की छवि धूमिल हो रही थी। नोएडा सीईओ ने कहा कि दोनों खेल परिसरों के संचालन के लिए शीध्र ही नयी संस्थाओं को नियुक्त करने की कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय