Tuesday, September 17, 2024

राज्य सरकार विकसित राजस्थान के निर्माण के लिए कृत संकल्पित- भजनलाल

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्य सरकार को युवाओं के सर्वांगीण विकास, महिला उत्थान के साथ विकसित राजस्थान के निर्माण के लिए कृत संकल्पित बताते हुए कहा है कि इसी दिशा में राज्य के परिवर्तित बजट 2024-25 में पांच साल में चार लाख सरकारी नौकरियां देने एवं निजी क्षेत्रों में स्किल अपग्रेडेशन के साथ रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाने की घोषणा की गई हैं।

शर्मा रविवार को जयपुर के बिड़ला सभागार में अखिल भारतीय राव राजपूत महासभा द्वारा आयोजित शपथ ग्रहण एवं प्रतिभा सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि होनहार प्रतिभाएं अपने परिवार के साथ ही समाज और देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान देती हैं। इनके सम्मान से अन्य लोगों को भी जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि खेलों में युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी तथा संभाग स्तर पर खेल महाविद्यालय खोले जाएंगे जहां खेल प्रतिभाओं को तराशकर आगे बढ़ाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वर्ष 2014 के बाद देश में आया अभूतपूर्व बदलाव हम सभी ने देखा है। गरीब कल्याण, देश के विकास, सीमाओं की सुरक्षा और दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने सहित सभी क्षेत्रों में देश नई ऊंचाइयां छू रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनते ही देश में लिंगानुपात को सुधारने के लिए बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरूआत की तथा स्वच्छ और सुंदर राष्ट्र की परिकल्पना के साथ स्वच्छ भारत अभियान चलाया। अब प्रधानमंत्री ने पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की शुरूआत की है, जिसे हम सबको आगे बढ़ाना है।

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने की दिशा में प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है। सरकार के इस ध्येय को पूरा करने के लिए नागरिकों का भी सहयोग आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हम सबको अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने आस-पास के वंचित वर्ग को केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करनी चाहिए। ‘सबका साथ-सबका विकास’ की सोच के साथ ही विकसित राजस्थान और विकसित भारत की परिकल्पना साकार होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय