Thursday, May 16, 2024

मुजफ्फरनगर में ढींगरा एग्रो पेस्टीसाइड पर स्टेट जीएसटी की टीम ने मारा छापा, अनियमितता मिलने पर 55 लाख का जुर्माना वसूला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। स्टेट जीएसटी की टीम ने कोर्ट रोड स्थित ढ़ींगरा पेस्टीसाइड पर छापेमारी की। इस दौरान जीएसटी अधिकारियों को मौके पर माल के सापेक्ष खरीद के बिल नहीं मिले। इसके साथ ही बिक्री का पूर्ण रिकार्ड भी लेखा-पुस्तकों में दर्ज नहीं मिले।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच के बाद पेस्टीसाइड व्यापारी पर 55 लाख रुपये की जीएसटी चोरी करने पर जुर्माना लगाया गया।
स्टेट जीएसटी टीम को सूचना मिली थी कि पेस्टीसाइड व्यापारी जीएसटी चोरी कर रहे हैं। किसानों सहित अन्य व्यापारियों को माल क्रय करने पर बिल नहीं दे रहे है। इस आधार पर ज्वाइंट कमिश्नर जेएस शुक्ला के निर्देश पर जांच के लिए टीम गठित की गई। जांच टीम प्रभारी उपायुक्त विवेक मिश्रा टीम के साथ कोर्ट रोड स्थित ढ़ीगरा पेस्टीसाइड के प्रतिष्ठान पर पहुंचे। वहां उन्होंने जांच शुरू की।

 

विवेक मिश्रा ने बताया, मौके पर काफी प्रपत्र संदिग्ध मिले। खरीदे गए माल के क्रय बिल नहीं मिले। वहीं बिक्री किए गए माल के बिलों में भी गडबड़ी पाई गई। इस दौरान व्यापारी के गोदाम पर भी माल का स्टाक देखा गया। करीब 12 घंटे से अधिक चली जांच के बाद करीब दो करोड़ रुपये के माल में जीएसटी चोरी पकड़ में आई। इसके आधार पर व्यापारी पर 55 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, जो मौके पर ही जमा करा लिया गया। उपायुक्त विवेक मिश्रा ने बताया, पेस्टीसाइड व्यापारी के पास कुछ बिल मिले हैं, जिनके आधार पर अन्य कारोबारी की भी जांच की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय