Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में मंत्री कपिलदेव व चेयरमैन मीनाक्षी स्वरूप ने रिक्शा चालकों को भेंट किये तिरंगे

मुजफ्फरनगर। रविवार को हर घर तिरंगा अभियान का शुभारंभ हुआ। इस दौरान मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप और वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने सड़कों पर उतरकर घर घर तिरंगा लगाने की अपील के साथ ही ई-रिक्शा, टैंपों, थ्री-व्हीलर पर तिरंगा लगाकर क्षेत्रवासियों को राष्ट्रप्रेम के लिए प्रेरित किया और कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे ज्ञात-अज्ञात अमर बिलदानियों के प्रति कृतज्ञता अर्पण करने तथा राष्ट्र को अक्षुण्ण बनाये रखने के हमारे संकल्प को दोहराने का अवसर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर में चल रहे हर घर तिरंगा और मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत सदर विधायक एवं प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने शहर के महावीर चौक, शामली रोड, अस्पताल चौराहे पर ई-रिक्शा, टैंपो, थ्री व्हीलर पर तिरंगा लगाकर क्षेत्रवासियों में राष्ट्र प्रेम की भावना को जागृत किया।

मंत्री कपिल देव ने बताया कि विश्व के लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के प्रति त्याग भावना व कर्तव्य बोध को और अधिक सुदृढ़ करने तथा अमर बलिदानियों के सम्मान में 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा फहराने का आह्वान किया है। इसी क्रम में उन्होंने अपनी विधानसभा के इन मुख्य चौराहों पर ई-रिक्शा, टैंपो, थ्री व्हीलर आदि पर तिरंगा लगाकर क्षेत्रवासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना का संचार किया है।

चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान का उद्देश्य लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना जगाना और उन लोगों की याद दिलाना है, जिन्होंने इस महान राष्ट्र के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दिया। पिछले साल इस अभियान को जबरदस्त सफलता मिली थी। इस साल भी इसके जरिए लोगों को उत्साह और देशभक्ति के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। गौरव स्वरूप ने कहा कि तिरंगा भारत की शान का प्रतिनिधित्व करता है और हमारे लिए इस अभियान को सफल बनाना और नागरिकों में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देना जरूरी है।

आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित किए जा रहे इन सभी कार्यक्रमों का उद्देश्य जनता में उत्साह, एकता और राष्ट्रीय भावना को बढ़ावा देना है। इन राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भाग लेना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपने-अपने घरों पर समरस भाव के साथ प्राणप्रिय तिरंगा फहराकर अपनी सेल्फी हर घर तिरंगा पर अपलोड कर राष्ट्र आराधना के इस पावन अभियान में सहभागी बनने की अपील की।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, डा. देशबंधु तोमर, मंडल अध्यक्ष राजेश पाराशर, कपिल त्यागी, रोहित तायल, प्रेमी छाबड़ा, विशाल गर्ग, सभासद मनोज वर्मा, प्रशांत गौतम, नवनीत गुप्ता, बिजेन्द्र पाल, राजीव शर्मा, मोहित मलिक, पदम तोमर, अजय सागर, रजत धीमान, आयुष पहलवान आदि मौजूद रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय