Friday, April 26, 2024

मेरठ में एसटीएफ ने पेपर लीक मामले के दो और आरोपी गिरफ्तार किए, पूछताछ में खोलेंगे राज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ की टीम ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी पूछताछ में गहरे राज खोलेंगे।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बृहस्पतिवार को मेरठ एसटीएफ ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के पास 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा के दो प्रश्न-पत्र और एक प्रश्न पत्र की उत्तरकुंजी और एक स्कार्पियो बरामद हुई है। दोनों आरोपी विभिन्न प्रदेशों में तमाम परीक्षाओं के पेपर आउट करा चुके हैं। एसटीएफ दोनों से पूछताछ कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसटीएफ के एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी अजीत कुमार उर्फ अजीत चौहान पुत्र राजदेव चौहान निवासी दुहावर बिदोरी थाना नवडिया जौनपुर और अजय कुमार चौहान पुत्र त्रिवेणी चौहान निवासी दुहावर बिदोरी, थाना नवडिया जौनपुर को बृहस्पतिवार शाम को पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया है।

पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि दोनों अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न प्रदेशों की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट करा चुके हैं। दोनों आरोपियों के कोलकाता, पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशों की कई प्रिंटिंग प्रेसों में संपर्क हैं। प्रेसों में कार्यरत कर्मियों की सहायता से वे भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक कराते रहे हैं। आरोपी अजीत चौहान द्वारा दूसरे नाम पते से एक फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा है, जिसमें उसने अपना नाम आनंद कुमार पुत्र लोटू निवासी तराव दानगंज, थाना चोलापुर, वाराणसी रखा हुआ है। इस आधार कार्ड का इस्तेमाल अजीत भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट कराने के संबंध में आने जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन बुकिंग एवं ठहरने के लिए होटल आदि के लिए करता था। अजीत चौहान व अजय चौहान ने मोनू शर्मा उर्फ मोनू पंडित पुत्र महावीर निवासी अभयपुरा थाना नौझील मथुरा के साथ पार्टनशिप में बनारस में बीएमएल सॉल्यूशन के नाम से कंप्यूटर लैब भी चलाई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय