Saturday, May 11, 2024

यूपी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, धारा 144 लगाई गयी,उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ – माफिया अतीक अहमद और उसके भाई एवं पूर्व विधायक अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज समेत समूचे उत्तर प्रदेश में सतर्कता बढा दी गयी है। इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। संवेदनशील और अति संवेदनशील जिलों में पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी  गई है। प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है।

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज में माफिया अतीक और उसके भाई को उस वक्त मार दिया गया, जब पुलिस उन्हें अस्पताल में मेडिकल टेस्ट के लिए ले जा रही थी। इस मामले में तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए है। माफिया बदर्स की हुई हत्या के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रयागराज के अलावा लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, गोरखपुर सहित सभी जनपदों के पुलिस अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों को जिलों में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए निर्देश दिए गए है। साथ ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जनपदों में सुरक्षा बढ़ाते हुए पुलिस गश्त करने को कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि दोनों माफिया भाइयों की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर उच्च स्तरीय लेवल बैठक बुलाई है। इसमें प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, डीजीपी आरके विश्वकर्मा, स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार एवं अन्य अफ़सर मौजूद रहे।


विश्वस्त सूत्रों के अनुसार अतीक अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज समेत पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गयी है। पुलिस बल शहर में संदिग्ध वाहनो की तलाशी ले रहे हैं। एहतियात के तौर पर उमेश पाल के घर की सुरक्षा बढा दी गयी है। वारदात को अंजाम देने वाले तीन युवकों से सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। पूरे प्रदेश में सुरक्षा बलों को सतर्क कर दिया गया है।


सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की और अतीक और अशरफ की सुरक्षा में तैनात 17 पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिये। वारदात की जांच के लिये तीन सदस्यीय आयोग के गठन के भी निर्देश दिये गये है।


गौरतलब है कि शनिवार देर रात मीडियाकर्मियों के वेश में आये तीन बंदूकधारियों ने अतीक और अशरफ की उस समय हत्या कर दी जब उन्हे पुलिस अभिरक्षा में नियमित जांच के लिये अस्पताल ले जाया जा रहा था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय