Friday, October 25, 2024

राजस्थान के नामी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों ने ब्लैक मनी को व्हाइट करने का झांसा देकर लाखों ठगे, चार गिरफ्तार

नोएडा। एनसीआर में पैसे वाले लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनकी ब्लैक मनी को व्हाइट करने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक गैंग के चार बदमाशों को थाना फेस-दो पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चारों राजस्थान के एक यूनिवर्सिटी के छात्र है। एक पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी की है। इनके कब्जे से स्कोडा कार व 6 मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी सेंट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर थाना पुलिस ने अक्षय पुत्र विक्रम, शिवसागर पुत्र सीताराम, रोहित पुत्र महेन्द्र तथा प्रतीक पुत्र संन्दीप सिंह को ट्रान्सपोर्ट नगर कट सेक्टर-88 नोएडा के पास से गिरफ्तार किया है।उन्होंने बताया कि चारों राजस्थान के रहने वाले हैं, तथा राजस्थान की एक नामी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रहे हैं। इनके पास से पुलिस को एक एसडीएम का आई कार्ड, मोबाइल फोन, कार आदि मिला है।

 

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी लोगों को काली रकम को व्हाइट रकम कराने के नाम पर अपने जाल में फंसाते थे। ये ऑनलाइन रकम ट्रांसफर करके उनके ब्लैक मनी को व्हाइट करने का झांसा देते थे। ये लोग पीड़ितों को झांसे में लेकर उससे ब्लैक मनी ले लेते थे, लेकिन उसके खाते में रकम ट्रांसफर नहीं करते थे। जांच में यह भी पता चला है के लोग एसडीएम और इस स्तर के कई अधिकारियों के फर्जी आई कार्ड अपने पास रखते थे। जब पीड़ित इन पर दबाव बनाता था तो ये लोग खुद को अधिकारी बताकर उसे धमकाते थे।

 

उन्होंने बताया कि थाना फेस-2 में एक व्यक्ति ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था। वादी के मोबाइल से अभियुक्तों द्वारा की गयी उपरोक्त वार्ता की वाइस रिकोर्डिग भी बरामद हुई है। उसी के आधार पर चारों की गिरफ्तारी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय