Friday, October 18, 2024

नोएडा में स्वामी विकेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत छात्रों को मिलेगा स्मार्टफोन

नोएडा। स्वामी विकेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत जनपद गौतमबुद्व नगर के युवाओं के तकनीकी विकास के लिए शासन द्वारा जनपद के छात्र-छात्राओं में टेबलेट वितरित किए जायेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम को सफल बनाने के मकसद से शुक्रवार को डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों के निदेशक, रजिस्ट्रार व प्राचार्य की बैठक हुई। बैठक में अपर जिला अधिकारी वि./रा. अतुल कुमार ने डीएम को अवगत कराया गया कि शिक्षण संस्थाओं को समय से टेबलेट उपलब्ध कराने के उपरान्त भी संस्थाओं द्वारा टेबलेट का शत् प्रतिशत वितरण नहीं किया गया है, जोकि राज्य स्तर पर जनपद की वितरण रैकिंग में गिरावट का मुख्य कारण है।

 

डीएम ने शिक्षण संस्थाओं के सम्मुख आ रही समस्याओं का समाधान करने का निर्देश देते हुए कहा कि सभी शिक्षण संस्थाओं द्वारा छात्र-छात्राओं का आधार वेरिफिकेशन कराया जाए एवं ई-पहचान पोर्टल का उपयोग करते हुये जनप्रतिनिधियों की अध्यक्षता में शत् प्रतिशत टेबलेट का वितरण किया जाये।

 

उन्होंने निर्देश दिये कि जिन संस्थानों के पास टेबलेट शेष है उन्हें वापस लिया जाये एवं उच्च शिक्षण संस्थानों में जिन लाभार्थियों को एक बार उपकरण प्राप्त हुए है उन्हें दोबारा टेबलेट वितरण न किया जाए। बिहारी लाल इंटर काॅलिज दनकौर के प्रधानाचार्य महकार सिंह सहित अन्य स्कूलों एवं कालेजों के निदेशक, रजिस्ट्रार व प्राचार्य उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय