Wednesday, July 10, 2024

सुभासपा के विधायक बेदी राम UP में पेपर लीक माफिया,2014 में पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं बेदी राम

लखनऊ। देश में हुए बड़े पेपर लीक मामलों में दो बार जेल जा चुके बिहार के पटना निवासी बिजेन्द्र गुप्ता ने मीडिया से बातचीत में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के विधायक बेदी राम का नाम लेते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश में पेपर लीक माफिया बताया है। बेदी राम मौजूदा में उप्र के गाजीपुर जनपद की जखनियां विधानसभा के विधायक है और पेपर लीक मामले में पकड़े जा चुके बिजेन्द्र गुप्ता द्वारा उन पर बड़ा आरोप लगा कर प्रदेश की सियासत को हवा दे दी है।

सुभासपा के विधायक बेदी राम का नाम एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। विधायक बेदी राम का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें विधायक रुपये लेकर भर्ती कराने की बात करते हुए दिखायी पड़ रहे हैं। विधायक बेदी राम वीडियो में कह रहे हैं कि मैं एक बार में 40-40 भर्ती कराता हूं। इस वीडियो के सामने आने के बाद पेपर लीक मामलों में कुख्यात बिजेन्द्र ने बेदी राम के काले इतिहास को मीडिया के सामने रखा है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि हम नहीं करते लेकिन उसने (बिजेन्द्र) यह भी कहा कि बेदी राम के साथ वह काम कर चुका है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वैसे इतिहास के पन्नों में जाये तो वर्ष 2014 में बेदी राम को यूपी एसटीएफ ने रेलवे भर्ती पेपर लीक के मामले में लखनऊ के आशियाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था। बेदी राम का नाम एक और परीक्षा के पेपर लीक मामले में सामने आया था। आजकल बेदी राम सुभासपा के विधायक है और पार्टी अध्यक्ष व उप्र सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निकट माने जाते हैं।

उल्लेखनीय है कि उप्र में बीते छह माह में पुलिस भर्ती समेत कई विभागों में निकाली गई नौकरियों के पेपर लीक होने के चलते भर्ती को रोक लगाते हुए पुन: कराए जाने का सरकार दावा कर रही है। इन भर्तियों के निरस्त होने से युवा वर्ग और अभ्यर्थी काफी निराश है। इसको लेकर लगातार सरकार की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं। वहीं राजनीतिक पार्टियों के द्वारा भी इसे मुद्दा बनाकर उप्र सरकार पर हमला किया जा रहा है। ऐसे में पेपल लीक मामले में पकड़े जा चुके कुख्यात द्वारा सुभासपा विधायक का नाम पेपर लीक मामले में लेकर एक नया बखेड़ा खड़ा कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय