Sunday, September 8, 2024

राहुल गांधी कोर्ट में पेश होने आ रहे सुलतानपुर, कार्यकर्ताओं ने स्वागत में लगाई होडिंग

सुल्तानपुर। जनपद में शुक्रवार काे राहुल गांधी के आगमन काे लेकर स्वागत करने की तैयारियाें में जोर शोर से कांग्रेसी जुटे हैं। कार्यकर्ताओं ने होर्डिंग्स के माध्यम से राहुल गांधी को जननायक बताया है। भगवान शिव को हाथ में लिए राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा सत्यमेव जयते। आज राहुल गांधी यहां एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होने आ रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी की आज 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में भाजपा नेता विजय मिश्रा ने राहुल पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में आज सुलतानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में राहुल काे पेश होना है। कई तारीखाें से राहुल के अधिवक्ता काेर्ट पहुंच रहे थे। इस पर काेर्ट ने उन्हें हिदायत दी थी। हालांकि इसके पीछे उन्हाेंने काेर्ट संसद में नेता प्रतिपक्ष एवं सदन की कार्यवाही का हवाला दिया था।

 

दरअसल अगस्त 2018 में राहुल गांधी के विरुद्ध जिले के भाजपा नेता कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के हनुमानगंज निवासी विजय मिश्रा ने एक परिवाद एमपी-एमएलए कोर्ट में 4 अगस्त 2018 को दायर किया था। राहुल पर कर्नाटक की एक चुनावी जनसभा में अमित शाह को लेकर हत्या शब्द का प्रयोग किया गया था। जिससे आहत होकर विजय मिश्रा कोर्ट की शरण में पहुंचे थे। कोर्ट में तारीख पर तारीख पड़ती रही, लेकिन राहुल हाजिर नहीं हुए। अंत में बीते वर्ष दिसंबर माह में कोर्ट ने राहुल गांधी के विरुद्ध एनबीडब्ल्यू की कार्यवाही कर दी थी। जिसके बाद उनके अधिवक्ता कोर्ट में हाजिर हुए और उन्होंने समय मांगा।

 

अंत में 19 फरवरी को न्याय यात्रा लेकर राहुल गांधी अमेठी पहुंचे थे। 20 फरवरी 2024 को उन्होंने सुलतानपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट में सरेंडर किया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बेल बॉन्ड पर जमानत दे दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय