Thursday, October 17, 2024

मीरापुर से सुम्बुल राणा होगी सपा प्रत्याशी, कादिर की पुत्रवधू है

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी गठबंधन ने मीरापुर उपचुनाव में पूर्व सांसद कादिर राणा की पुत्रवधू सुम्बुल राणा को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व सांसद कादिर राणा की बहू सुम्बुल राणा को प्रत्याशी बनाए जाने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। पूर्व सांसद कादिर राणा के बेटे की पत्नी सुम्बुल राणा को टिकट मिलने से रालोद-भाजपा गठबंधन को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है। सुम्बुल राणा पूर्व सांसद कादिर राणा की पुत्रवधु होने के साथ-साथ बसपा के वरिष्ठ नेता बाबू मुनकाद की पुत्री भी है।

 

समाजवादी पार्टी ने मीरापुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सुम्बुल राना को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। सुम्बुल राना बसपा के दिग्गज नेता मुनकाद अली की बेटी है, तो वहीं वह समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सांसद कादिर राणा के बेटे की पत्नी है। समाजवादी पार्टी के नए चेहरे पर दांव लगाने से सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। गौरतलब है कि मीरापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

 

जहां आजाद समाज पार्टी ने जाहिद हसन को तो बसपा ने शाहनजर को प्रत्याशी बनाया हुआ है, तो वहीं अब राष्ट्रीय लोक दल और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की इंतजार हो रही थी। आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी से टिकट मांगने वालों से अखिलेश यादव एक-एक करके मिले। तब से यह माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी कादिर राणा को मीरापुर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित कर सकती है लेकिन इसी बीच कादिर राणा के बेटे शाह मोहम्मद को टिकट मिलने की चर्चा भी दोपहर बाद से चलने लगी थी।

 

समाजवादी पार्टी ने कादिर राणा के बेटे शाह मोहम्मद की पत्नी सुम्बुल राना को अपना टिकट सौंप दिया है। सुम्बुल राना बसपा के दिग्गज नेता पूर्व सांसद बाबू मुनकाद अली की बेटी हैं। साल 2010 में कादिर राणा के बेटे शाह मोहम्मद और मुनकाद अली की बेटी सुम्बुल राना की शादी हुई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय