Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर के भोपा में पीडब्ल्यूडी विभाग ने जारी किए नोटिस, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। भोपा में नाला निर्माण को लेकर कार्य प्रगति पर है। अतिक्रमण करने वाले ग्रामीणों व दुकानदारों में नाला निर्माण को लेकर हडकम्प मचा हुआ है। नाला निर्माण से अतिक्रमण करने वाले बेहद परेशान दिखाई पडते हैं। कई बार कुछ लोगों द्वारा सडक से नाले की दूरी को कम करने की मांग भी की गई।

अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रवासी भोपा में फैले अतिक्रमण को हटाने की मांग पुरजोर तरीके से करते आ रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोमवार को लोक निर्माण विभाग द्वारा भेजे गये नोटिस से पुनः अतिक्रमण करने वालों में हडकम्प मच गया है। वहीं क्षेत्रवासियों ने लोक निर्माण विभाग की कार्रवाई पर प्रसन्नता जाहिर की है।

मुजफ्फरनगर मोरना मार्ग के चौडीकरण का कार्य प्रगति पर है। जिसे लेकर भोपा में नाले का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा शुरू किया गया था किन्तु किन्हीं कारणों से नाले का निर्माण रोक दिया गया था। जिस पर कुछ दुकानदारों ने रोष प्रकट करते हुए प्रशासन से मांग की थी कि नाला निर्माण के कार्य को शीघ्र पूरा किया जाए तथा मानकों के अनुसार ही नाले का निर्माण कराया जाए।

इसी गहमागहमी के बीच सोमवार को लोक निर्माण विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया जिसमें अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग मुजफ्फरनगर के कार्यालय से भेजे गये नोटिस में सूचित किया गया कि मुजफ्फरनगर में पानीपत खटीमा मार्ग पर चौडीकरण का कार्य प्रगति पर है।

विभागीय अभिलेखों के अनुसार गांव भोपा के आबादी भाग में सरकारी भूमि की औसत चौडाई 90 फीट जो सडक के मध्य से दोनों ओर 45-45 फीट है। रोड साईड कंट्रोल एक्ट 1964 के अनुसार मार्ग के मध्य से 60-60 फीट दोनों ओर किसी भी प्रकार का निर्माण जिलाधिकारी की अनुमति के बिना करना निषेध है। परन्तु अतिक्रमण करनेवालों द्वारा विभागीय भूमि पर अनाधिकृत कब्जा किया हुआ है। जिससे नाला निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

अतिक्रमणधारियों से अनाधिकृत कब्जा तत्काल हटा लेने के आदेश दिये गये हैं। अतिक्रमण न हटाने पर उनके खिलाफ बिना सूचना दिए पुलिस प्रशासन के सहयोग से कार्रवाई की जाएगी।

जिसका खर्च अतिक्रमणधारी को देना होगा। नोटिस को लेकर अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप मच गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय