Saturday, April 27, 2024

बढ़ते कोविड मामलों पर बोला सुप्रीम कोर्ट, ‘वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुन सकते हैं दलील’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी.वाई. चंद्रचूड़ ने बुधवार को देश में कोविड-19 मामलों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि पर विचार करते हुए कहा कि शीर्ष अदालत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये वकीलों को सुनने को तैयार है।

प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की अध्यक्षता वाली पीठ ने हालिया मीडिया रिपोटरें का हवाला देते हुए कहा कि अदालत अधिवक्ताओं को हाइब्रिड मोड के माध्यम से अदालत में पेश होने की अनुमति देने को तैयार है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘हम आपको वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी सुन सकते हैं।’

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मामलों के मंत्रालय के अनुसार, भारत में बुधवार को बीते 24 घंटे के दौरान 4,435 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए गए, जो सितंबर 2022 के बाद से सबसे अधिक मामले हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि सक्रिय मामलों की संख्या 23,091 है। साथ ही, इसी अवधि के दौरान कोविड से 15 मौतें दर्ज की गई, जिससे मरने वालों का आंकड़ा 5,30,916 तक पहुंच गया है।

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय कोविड रिकवरी दर 98.76 प्रतिशत आंकी गई थी। जबकि दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, पुडुचेरी और राजस्थान से एक-एक मौत की सूचना मिली, जबकि महाराष्ट्र और केरल में चार-चार लोगों की मौत हो गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय