Saturday, September 28, 2024

लापरवाही की दो तस्वीरें: बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई मालगाड़ी, ट्रेन में चढ़ने की जल्दी में गिरे दो यात्री

भोपाल। प्रदेश में बुधवार को लापरवाही की दो तस्वीरें सामने आई हैं। उज्जैन में चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान दो यात्रियों की जान पर बन आई। एक यात्री प्लेटफॉर्म पर गिरा, फिर ट्रेन के साथ ही थोड़ी दूर तक घिसटा, इसके बाद पटरी पर जा गिरा, वहीं दूसरे यात्री को प्लेटफॉर्म पर एक अन्य यात्री ने बचा लिया। गनीमत रही कि दोनों की जान बच गई। वहीं विदिशा में एक ट्रेन बुजुर्ग के ऊपर से गुजर गई। अच्छी बात यह है कि वह सही सलामत है।

जानकारी के अनुसार, विदिशा के गुलाबगंज रेलवे स्टेशन पर बुधवार को चाटोली गांव के रहने वाले नारायण दादा (70) को पटरी के दूसरी तरफ जाना था। स्टेशन पर ब्रिज से न जाते हुए बुजुर्ग ने मालगाड़ी के नीचे से निकलने लगा। नारायण दादा मालगाड़ी के नीचे ही थे कि मालगाड़ी आगे बढ़ने लगी। वहां मौजूद लोगों ने उन्हें चिल्लाकर पटरी पर लेटने के लिए कहा। वह इतना घबरा गए थे कि हाथ-पैर सिकोड़कर लेटने की कोशिश की। इस दौरान भी वह बार-बार सिर ऊपर की तरफ उठा रहे थे। लोग उन्हें ऐसा करने से मना कर रहे थे। घटना का वीडियो वहां मौजूद एक शख्स ने बना लिया। बुजुर्ग को किसी तरह की चोट नहीं आई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस घटना के बाद नारायण दादा बुरी तरह से सहमे हुए हैं। वे किसी से भी बात करने की स्थिति में नहीं है। वहीं परिवार को भी जब इस बात की जानकारी लगी तो वे कानूनी कार्रवाई के डर से किसी भी प्रकार की जानकारी देने के लिए तैयार नहीं हुए।

वहीं, उज्जैन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करने पर दो यात्री ऐसे उलझे कि दोनों की जान पर बन आई। एक को स्टेशन पर खड़े यात्री ने बचा लिया, वहीं दूसरा प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में फंसकर नीचे गिर गया। ट्रेन गुजरने के बाद आरपीएफ के जवानों ने उसे उठाया। घटना का वीडियो आरपीएफ ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है। घटना सोमवार को हुई। दो दिन बाद इसका वीडियो सामने आया। उज्जैन रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म क्रमांक-1 पर मालवा एक्सप्रेस ट्रेन उज्जैन से भोपाल की ओर जा रही थी। इस बीच करीब 2.15 मिनट पर चलती गाड़ी से एक यात्री ने उतरने की कोशिश की। वहीं अकोदिया मंडी के रहने वाला लक्ष्मीनारायण (25) ट्रेन के एस-1 कोच में चढ़ने की कोशिश कर रहा था। इस बीच दोनों एक दूसरे से टकरा गए। दोनों का बैलेंस बिगड़ गया और लक्ष्मीनारायण प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच उलझ गया। वह पटरी पर जा गिरा। इस दौरान आरपीएफ के दो जवान कुलदीप और मगन सिंह ने तत्काल ट्रेन रुकते ही घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया। उसे मामूली चोट आई है। बताया जा रहा है कि वह सुरक्षित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय