Tuesday, May 21, 2024

मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा केस में जल्द हो सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने सेशन कोर्ट को दिया आदेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी से अलग रह रही उनकी पत्नी हसीन जहां की घरेलू हिंसा वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के अलीपुर के सेशंस कोर्ट को निर्देश दिया है कि वो मोहम्मद शमी की ओर से दायर की गई रिवीजन याचिका का एक महीने में निपटारा करें। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने ये आदेश दिया।

हसीन जहां की ओर से पेश वकील ने कहा कि उनकी याचिका पर करीब चार सालों से सुनवाई नहीं हुई है। 29 अगस्त 2019 को अलीपुर की एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने मोहम्मद शमी के खिलाफ वारंट जारी किया था। इस आदेश को मोहम्मद शमी ने सेशंस कोर्ट में चुनौती दी थी। नौ सितंबर 2019 को सेशंस कोर्ट ने मोहम्मद शमी के खिलाफ जारी वारंट पर रोक लगाने के साथ ही ट्रायल पर रोक लगा दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेशंस कोर्ट के आदेश को हसीन जहां ने कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती दी थी। हाई कोर्ट ने 28 मार्च 2023 को हसीन जहां की याचिका खारिज कर दी थी। हाई कोर्ट की ओर से याचिका खारिज होने के बाद हसीन जहां ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। याचिका में कहा गया है कि किसी सेलिब्रिटी को विशेष तरजीह नहीं दी जानी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय