Sunday, May 12, 2024

चौ. जगबीर सिंह हत्याकांड की अदालत बदलने की याचिका ख़ारिज, नरेश टिकैत मामले की सुनवाई आज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर-किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड में अदालत बदलने की याचिका जिला न्यायाधीश ने खारिज कर दी है, इससे पूर्व सुप्रीम कोर्ट भी राज्य बदलने की याचिका खारिज कर चुका है।

आपको बता दें कि 6 सितंबर 2003 को राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की ग्राम अलावलपुर में हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत समेत अलावलपुर गांव के ही दो युवकों को नामजद कराया गया था। उन दोनों युवकों की मृत्यु हो गई है , अब केवल नरेश टिकैत के मामले की ही सुनवाई हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले की सुनवाई अपर जिला जज गैंगस्टर कोर्ट अशोक कुमार की अदालत में चल रही है। गत दिवस मुकदमे के वादी और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने जिला न्यायाधीश चवन प्रकाश की अदालत में याचिका दाखिल की थी जिसमें मुकदमे की सुनवाई अपर जिला जज अशोक कुमार की अदालत से स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था।

जिला जज ने सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित कर लिया था। आज जिला जज ने योगराज सिंह की याचिका खारिज कर दी है और अपर जिला जज अशोक कुमार ही इस मामले की सुनवाई करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत के वकील और जिला बार संघ के अध्यक्ष अनिल जिंदल ने बताया कि  इस मामले की सुनवाई आज शुक्रवार को अपर जिला जज अशोक कुमार की अदालत में ही होगी।

उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में भी योगराज सिंह ने एक याचिका दाखिल की थी, जिसमें इस मुकदमे को उत्तर प्रदेश के स्थान पर दिल्ली स्थानांतरित किए जाने का अनुरोध किया था। 10 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने भी योगराज सिंह की याचिका को खारिज कर दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय