Friday, September 20, 2024

सुरेश खन्ना ने सपा पर कसा तंज, कहा- आइना जब भी उठाया करो, पहले देखा करो और फिर दिखाया करो

लखनऊ। यूपी विधानसभा में मंगलवार को योगी सरकार के वित्त एवं संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार की तारीफ की। इसके अलावा पूर्व की सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था के मामले को लेकर कटघरे में खड़ा किया। सुरेश खन्ना ने सपा पर शायराना अंदाज में तंज कसते हुए कहा कि जिनके खुद के घर शीशे के हों वो दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं मारा करते।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आइना जब भी उठाया करो पहले देखा करो और फिर दिखाया करो। अपराध के साथ खड़े होने के कारण सपा ने सत्ता खोई। योगी सरकार ने अपराधियों को मिट्टी में मिलाने की बात कही तो उन्होंने ऐसा किया भी। योगी सरकार जीरो टॉलरेंस नीति पर काम कर रही है। सुरेश खन्ना ने अपराध को लेकर विधानसभा में कई आंकड़े पेश किए। उन्होंने कहा, “2016 की सपा सरकार के मुकाबले राज्य में हत्या के मामले में 43.21 प्रतिशत की कमी आई है।

 

 

फिरौती के लिए अपहरण मामले में 70 प्रतिशत की कमी आई है। दहेज हत्या के मामले में 17.43 प्रतिशत की कमी आई है। बलात्कार के केस में 25.03 फीसदी की कमी है।” उन्होंने आगे कहा, देश में यूपी के स्थान की बात करें तो इसमें राज्य के ग्राफ में बहुत सुधार हुआ है। अपराध के मामले में देश का स्थान 20वां है। दक्षिण भारतीय एवं छोटे राज्य केरल और तेलंगाना का जिक्र करते हुए सुरेश खन्ना ने यूपी के स्थान में सुधार का जिक्र किया।

 

 

प्रदेश में अवैध निर्माण पर चले बुलडोजर को लेकर मंत्री ने कहा, “योगी की सरकार में हर स्तर पर ये कोशिश की गई कि प्रदेश में कानून का शासन रहे। जिन्होंने जमीनों पर नाजायज तरीके से कब्जा किया, उसके खिलाफ कार्रवाई की गई और जो भी लोग अवैध निर्माण किया हुआ था, उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई की गई। इसमें सुप्रीम कोर्ट के सभी आदेशों का पालन किया गया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय