Friday, May 10, 2024

नोएडा में दो मेडिकल स्टोर्स के औचक निरीक्षण से दवा विक्रेताओं में मचा हड़कंप, दुकाने हुई बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में मेडिकल स्टोर्स पर औषधियों की मानकों के अनुरूप पर्याप्त उपलब्धता एवं गुणवत्ता बनाए रखने के उद्देश्य से रबुपूरा स्थित दो मेडिकल स्टोर का खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा औचक निरीक्षण कर दो औषधियों के नमूने जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला भेजा गया है ।
विभाग द्वारा की गई कार्रवाई की भनक लगते ही मेडिकल स्टोर्स संचालकों में हड़कंप मच गया। इस दौरान अन्य मेडिकल स्टोर्स के संचालक मेडिकल स्टोर्स बंद कर भाग गए।
औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर ने बताया कि बदलते मौसम के चलते बुखार, खांसी एवं अन्य बीमारी में प्रयुक्त औषधि की गुणवत्ता एवं संबंधित क्रय विक्रय अभिलेखों की जांच के क्रम में रबुपूरा स्थित बाबा मेडिकल स्टोर से एक एंटीबायोटिक औषधि और कुणाल मेडिकल स्टोर से एक एंटीबायोटिक औषधि का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया गया।
उन्होंने बताया कि बाबा मेडिकल स्टोर द्वारा संग्रहित औषधि के बिल के साथ अन्य 7 दवाओं के क्रय विक्रय बिल प्रस्तुत नहीं किए गए, जिस पर मेडिकल स्टोर को सभी 8 औषधि के विक्रय बिल प्रस्तुत नहीं किए जाने तक 8 औषधियों के विक्रय पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टोर की जांच की खबर लगते ही रबुपूरा क्षेत्र के बाकी सभी मेडिकल स्टोर शटर बंद कर भाग गए।
औषधि निरीक्षक ने बताया कि क्रय विक्रय अभिलेखों की जांच यह सुनिश्चित करने के लिए की जा रही है कि किसी भी मेडिकल द्वारा अवैध लाइसेंसधारी को औषधि का क्रय-विक्रय तो नहीं किया जा रहा है।
औषधि निरीक्षक ने बताया  कि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जनपद में सभी प्रकार की दवाइयां मानकों एवं गुणवत्ता के साथ सभी मेडिकल स्टोर्स पर बिक्री सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आगे भी इसी प्रकार अभियान संचालित करते हुए मेडिकल स्टोर्स की जांच की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय