Wednesday, June 26, 2024

स्वच्छांजलि कार्यक्रम का शहीद स्मारक पर आयोजन, नोडल अधिकारी और मेयर मुख्य अतिथि

मेरठ। आज जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छांजलि कार्यक्रम का आयोजन शहीद स्मारक पर किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मेरठ के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण,प्रमुख सचिव,विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी एवं मेयर हरिकांत अहलूवालिया रहे ।
सर्वप्रथम सत्यकाम इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल के द्वारा स्वच्छता पर आधारित नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया ।तत्पश्चात सीजी डीएवी के छात्र-छात्राओं द्वारा संदेशप्रद समूह नाटक प्रस्तुत किया गया ।तत्पश्चात जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता कर्मियों का सम्मान मुख्य अतिथि नरेंद्र भूषण के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि ने सभी को संबोधित करते हुए स्वच्छता को सभी का नैतिक दायित्व बताया ।
इस अवसर पर जिलाधिकारी के द्वारा भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं देश के द्वितीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस के उपलक्ष में छात्र-छात्राओं को अपने राष्ट्र से प्रेम करने एवं सभ्यता संस्कृति और संस्कार को आत्मसात करने का संदेश दिया गया ।मेयर हरिकांत अहलूवालिया जी के द्वारा एवं नोडल ऑफिसर नरेंद्र भूषण के द्वारा संयुक्त रूप से सभी स्वच्छता कर्मियों को प्रमाण पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया ।
उक्त कार्यक्रम में सेठ बीके माहेश्वरी की छात्राओं के द्वारा समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया तथा आईजी इंटर कॉलेज की छात्र-छात्राओं के द्वारा गांधी जयंती विषय पर प्रेरक नाटक का प्रस्तुत की गई। दिगंबर जैन इंटर कॉलेज की छात्राओं छात्रों के द्वारा भी एक लोक नृत्य प्रस्तुति दी गई ।कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स एवं अन्य विद्यालयों के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे ।कार्यक्रम में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती आशा चौधरी डी आईओएस राजेश कुमार उपस्थित थे।
कार्यक्रम के अंत में नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा के द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कार्यक्रम  के समापन की घोषणा की तथा भविष्य में राष्ट्र एवं स्वास्थ्य हेतु स्वच्छता संबंधी आदतों को अपनाने पर बल दिया । कार्यक्रम का संचालन नीलम पंकज, एस आर जी मेरठ के द्वारा किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय