Sunday, May 19, 2024

सनातन का ढ़ोल पीटने वाले सनातन विरोधी: स्वामी प्रसाद मौर्य

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बलिया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य के सनातन को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने रविवार को दावा किया सनातन का ढ़ोल पीटने वाले लोग सनातन विरोधी हैं ।

यहां अमहर ग्रामसभा में बौद्ध सम्मेलन को संबोधित करने रविवार को पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने रसड़ा कस्बे स्थित डाक-बंगले में संवादाताओं से बातचीत के दौरान कहा “ सनातन धर्म का ढ़ोल का पीटने वाले लोग खुद सनातन का अर्थ ही नहीं समझते हैं। सनातन धर्म भगवान बुद्ध के मुख से निकला हुआ शब्द है ।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने दावा किया कि जो लोग बौद्ध‌ धर्म का सनातन धर्म लेकर बड़े सनातनी बन रहे हैं। इनके सनातन और सच के सनातन में बहुत अंतर है । उन्होंने कहा कि सच का सनातन जो आदि काल में था, आज भी है और आगे भी रहेगा। वो सूर्य, हवा, पानी और अग्नि है जो प्रकाश, जल, हवा व अग्नि आदि देने में कोई जाति/धर्म का भेदभाव नहीं करता। हवा आक्सीजन के लिए नदी जल के लिए, सूर्य प्रकाश के लिए, कोई ब्राम्हण, क्षत्रिय, वैश्य शुद्र व मुस्लिम का भेदभाव नहीं करती यही सनातन है ।

उन्होंने आरोप लगाया “ बच्चा मां की कोख से पैदा होता है ये सनातन है परंतु ये मुख से ब्राम्हण, बाजुओं से क्षत्रिय, जांघ से वैश्य व पैरों से शुद्र पैदा कर देते हैं । यह बकवास सनातन नहीं हो सकती ।” उन्होंने कहा कि सनातन वैज्ञानिक, सर्व ग्राही व सबको स्वीकार्य भी है । उन्होंने दावा किया “ हम उनसे बड़े सनातनी हैं इसलिए जो सनातन का ढ़ोल पीटते हैं वो सनातन विरोधी हैं ।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय