Sunday, May 12, 2024

दिल्ली में महिला सुरक्षा को लेकर स्वाति मालीवाल ने उठाए सवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। 16 दिसंबर ऐसी तारीख है, जिसने पूरे देश को झकझोर दिया था। हम बात कर रहे हैं दिल्ली के निर्भया मामले की। आज इस घटना को 11 साल हो गए है। इसके बाद महिला सुरक्षा को लेकर कई कानून भी आए लेकिन इस तरह की घटनाओं पर अंकुश नहीं लगा पाए हैं। महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दों पर कुछ इस तरह के सवाल उठाने वाली डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल शुक्रवार रात राजधानी के बस स्टॉप का जायजा लेने पहुंची। यहां उन्होंने पाया कि बस स्टॉप पर लाइट्स नहीं हैं। चारों ओर घना अंधेरा है। इस पर स्वाति ने कड़ी नाराजगी जताई।

उन्होंने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, “शिकायत मिलने पर कल शाम ललिता पार्क बस स्टैंड और कई अन्य जगहों का दौरा किया। निरीक्षण में पाया कि कई बस स्टैंड पर और उनके पास पूरा अंधेरा था। महिलाओं के लिए बेहद असुरक्षित है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि रात के समय कई बस स्टॉप पर बिल्कुल अंधेरा था। बस स्टॉप के लगभग एक किलोमीटर तक लाइट नहीं थी। इसे लेकर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली सरकार के सम्बन्धित विभाग को नोटिस जारी किया है।

स्वाति ने सवाल उठाया कि ऐसे ही हालात रहे तो महिलाएं कैसे सुरक्षित रहेंगी ? यह बहुत जरूरी है कि कम से कम बस स्टैंड पर तो लाइट होनी चाहिए। इतना ही नहीं, दिल्ली में जितनी भी जगहों पर अंधेरा है, उनको चिह्नित कर सुधार करना चाहिए। स्वाति का मानना है कि सभी को एक साथ आकर दिल्ली को महिलाओं के प्रति सुरक्षित बनाने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो राजधानी में महिलाओं के हिंसा के मामले लगातार बढ़ते रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय