Sunday, April 28, 2024

तमिलनाडु : अमोनिया गैस रिसाव के बाद कारखाने को अस्थायी रूप से किया गया बंद, 14 लोग अस्पताल में भर्ती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चेन्नई। तमिलनाडु के पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री शिवा वी मय्यनाथन ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने अगली सूचना तक कोरोमंडल कारखाने को अस्थायी रूप से बंद करने का आदेश दिया है।

आदेश अमोनिया गैस रिसाव के मद्देनजर आया है, जिसके चलते 14 मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह घटना एन्नोर में पेरियाकुप्पम के पास औद्योगिक इकाई में पानी के नीचे आपूर्ति पाइपलाइन से अमोनिया गैस के रिसाव के बाद हुई थी।

मंगलवार रात की घटना से आवासीय इलाके में हंगामा मच गया। चिन्ना कुप्पम, एर्नावुर और नेट्टुकुप्पम इलाकों में सैकड़ों लोग घरों से बाहर निकल आए और सांस लेने में कठिनाई, आंखों और चेहरे में जलन की शिकायत की।

अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाला। जो लोग बीमार हो गए थे, उन्हें सरकारी स्टेनली अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दो को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मंगलवार की देर रात प्री-कूलिंग प्रक्रिया के दौरान, कोरोमंडल इकाई को पाइपलाइन में दबाव में गिरावट का सामना करना पड़ा और किनारे से लगभग दो फीट की दूरी पर पाइपलाइन से गैस के बुलबुले निकलते देखे गए।

स्थानीय लोगों को रात 11 बजे तेज गंध की शिकायत होने लगी, जिस क्षेत्र से पाइपलाइन गुजर रही थी।

सूत्रों ने बताया कि पेरियाकुप्पम मछली पकड़ने वाली बस्ती के कई परिवारों ने 10 किमी के दायरे में मंदिरों, सामुदायिक हॉलों और सार्वजनिक स्कूलों को खाली करना शुरू कर दिया।

तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) के अधिकारियों के सुबह 3.30 बजे के निरीक्षण से पता चला कि हवा में अमोनिया का स्तर 3 पीपीएम था, जो 24 घंटे के औसत पर 400 माइक्रोग्राम/एम3 के मुकाबले 2090 माइक्रोग्राम/एम3 के बराबर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय