Sunday, May 12, 2024

मुंबई : एक स्कूल में प्रार्थना के समय ‘अजान’ बजाई गई, टीचर सस्पेंड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई के कांदिवली पश्चिम में कपोल इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार सुबह प्रार्थना के दौरान ‘अजान’ बजने के बाद नया विवाद खड़ा हो गया। छात्रों के माता पिता, भाजपा और शिवसेना-यूबीटी कार्यकर्ताओं ने अजान का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया। आरोप है कि स्कूल में एक टीचर ने अजान बजाई।

डीसीपी ए.के. बंसल ने कहा कि विरोध और शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने शिकायत का संज्ञान लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। बंसल ने कहा कि इसकी सभी पहलुओं से जांच की जाएगी और सभी जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा के स्थानीय विधायक योगेश सागर ने स्कूल के बाहर एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया और मांग की कि जब तक शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, तब तक वे वहां से नहीं हटेंगे।

उन्होंने स्कूल प्रबंधन के इस तर्क को खारिज कर दिया कि अजान गलती से बज गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि अजान जानबूझकर बजाई गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल अल्पसंख्यक समुदाय से संबंधित शिक्षक को बचाने की कोशिश कर रहा है।

कक्षाओं को निलंबित कर दिया गया है। स्कूल के अधिकारियों ने बाद में स्थानीय पत्रकारों को बताया कि संबंधित शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है और इस घटना की आंतरिक जांच के भी आदेश दिए गए हैं, क्योंकि यह एक हिंदू स्कूल था जहां सभी धर्मों की प्रार्थना होती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय