Sunday, May 12, 2024

शिक्षकों ने ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में बीआरसी पर किया धरना प्रदर्शन, सीएम को भेजा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चरथावल। बीआरसी केंद्र पर ऑनलाइन उपस्थिति के विरोध में उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आह्वान पर शिक्षकों द्वारा एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया, इसके बाद शिक्षकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी कमलेश बाबू को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

चरथावल बीआरसी केंद्र पर उत्तर प्रदेश जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के आह्वान पर शाखा चरथावल द्वारा ब्लॉक अध्यक्ष आदेश कुमार, कोषाध्यक्ष कुलदीप कुमार व ब्लॉक मंत्री मौ. मोहतशिम के नेतृत्व में एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें शिक्षकों ने बताया कि महानिदेशक स्कूल शिक्षा उत्तर प्रदेश द्वारा लगातार बेसिक शिक्षा में प्रयोग के नाम पर प्रदेश के लाखों शिक्षकों को प्रताड़ित करने का कार्य किया जा रहा है। कोई भी नियम बनाने परिवर्तन संशोधन करने अथवा लागू करने हेतू प्रस्ताव परिषद में लाकर एवं बैठक कर पारित किया जाना चाहिए, परन्तु पिछले 5 वर्षों से बेसिक शिक्षा परिषद को अस्तित्वहीन कर दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि यह किसी संवैधानिक संस्था के लिए शुभ संकेत नहीं है। विभाग द्वारा प्राथमिक विद्यालयों को टेबलेट दिए गये उनमे सिम व डेटा उपलब्ध नहीं कराया गया, परन्तु महानिदेशक जबरदस्ती प्रदेश के बेसिक शिक्षक से अपनी आईडी से सिम व डेटा शिक्षक के पैसे से खरीदने का दबाव बना रहे है। 1० नवम्बर 2०23 को पत्र  जारी कर प्रदेश के सभी शिक्षकों को अपने निजी मोबाइल निजी सिम, निजी नम्बर निजी आईडी निजी डेटा से 8.45 से 9 बजे प्रात: के मध्य ऑनलाइन उपस्थिति मय फेस के देने के निर्देश दिए गये है।

इस प्रकार के नियम विरुद्ध आदेशो से प्रदेश का लाखो बेसिक शिक्षक एवं उनके परिवार आक्रोशित एवं आंदोलित है, इसके बाद शिक्षकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी कमलेश बाबू को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय