Saturday, April 27, 2024

नोएडा में हर-हर महादेव से गुंजायमान हुए मंदिर, सुरक्षा व्यवस्था रही चौकस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। महाशिवरात्रि के पर्व पर आज हर-हर महादेव की गूंज से जनपद गौतमबुद्ध नगर के शिवालय गूंज उठे। प्रातः 4 बजे से ही शिव भक्तों ने यहां के विभिन्न मंदिरों में अपने आराध्य देव को जलाभिषेक कर अपने परिजनों तथा समाज के हित की कामना की। नोएडा व ग्रेटर नोएडा के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों एवं सोसाइटियों में स्थित मंदिरों में सुबह से दोपहर तक लंबी लाइनें लगी रही।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोग भांग,धतूरा, बेर तथा बेलपत्र व फूल-माला चढ़ाकर अपने अराध्य भोलेनाथ की उपासना करते हुए दिखाई दिए। शिवरात्रि की पूजा में बढ़ चढ़कर सबसे ज्यादा महिलाओं ने भाग लिया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा के सभी धार्मिक स्थलों पर वर्दी व सादे वस्त्रों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी, सीसीटीवी कैमरा तथा स्नैचर एवं छेड़छाड़ करने वालों के ऊपर विशेष सतर्क रखी।

 

महाशिवरात्रि को लेकर नोएडा में सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर, सेक्टर-12 स्थित कलरिया बाबा मंदिर, सेक्टर-2 स्थित लाल मंदिर, सेक्टर-22 स्थित शिव मंदिर, छलेरा स्थित शिव मंदिर, वोड़ा महादेव मंदिर, सेक्टर-40 स्थित शक्ति धाम मंदिर, सर्फाबाद में प्राचीन शिव मंदिर, सेक्टर-20 हनुमान मंदिर सहित तमाम मंदिरों में सुबह से ही लोगों की लंबी-लंबी लाइनें लगी थी।

 

वहीं ग्रेटर नोएडा के ग्रामीण क्षेत्र के बिसरख स्थित विशेश्वर शिव मंदिर, रबूपुरा, दादरी, दनकौर, बिलासपुर, जेवर आदि स्थानों पर स्थित मंदिरों में पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़ के कारण मंदिरों में लंबी-लंबी कतारें देखी गई। कई मंदिरों में सुबह से ही भजन कीर्तन, पूजा पाठ शुरू हो गए थे। शिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं को कोई असुविधा ना हो इसके लिए जगह-जगह भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। सुबह से ही पुलिस के अधिकारी शिवालयों के आसपास तैनात रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय