Sunday, September 8, 2024

नोएडा में देश के नामी विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर 12 लाख ठगे

नोएडा। देश के नामी विश्वविद्यालयों में एमबीबीएस में एडमिशन कराने के नाम पर दो ठगों ने एक छात्र से 12 लाख की ठगी कर ली है। घटना की रिपोर्ट दर्जकर थाना बिसरख पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि दानिश पुत्र परवेज हयात निवासी सुपरटेक इको विलेज-प्रथम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वर्ष 2023 में उसने एमबीबीएस में दाखिले के लिए नीट की परीक्षा दी थी। उसके बाद निखिल निरंजन और बिष्ट नामक दो लोगों ने उससे संपर्क किया, तथा कहा कि वह उनका दाखिला महर्षि मारकंडेश्वर यूनिवर्सिटी जनपद सोनम हिमाचल प्रदेश में रेस्पिरेटरी की सीट पर करवा देंगे। उन्होंने बताया कि पीड़ित उनकी बात पर विश्वास कर लिया तथा उन्हें अपने घर पर बुलाया। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने जल्द से जल्द एडमिशन करवाने का झांसा दिया तथा 84 लाख रुपए की मांग की।

 

पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने जल्द पैसा देने के लिए कहा। इसके बाद पीड़ित छात्र के पिता ने अपना घर बेच दिया, तथा उन्हें 21 लाख रुपया ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिया। पीड़ित के अनुसार आरोपियों ने उनका दाखिला नहीं करवाया, जब उन्होंने जांच की तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का पता चला। उन्होंने बताया कि बार-बार पैसे वापस मांगने पर उन्होंने 9 लाख रुपए वापस कर दिया लेकिन 12 लाख वापस नहीं किए। पैसे मांगने पर आरोपी व्हाट्सएप कॉल करके गाली-गलौज करते हैं, तथा हत्या करने की धमकी देते हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय