Tuesday, April 23, 2024

देवबंद में अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में तनाव, पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने में लगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देवबंद। देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव भायला में बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में तनाव की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि जहां एक पक्ष मूर्ति स्थापित करने को लेकर अड़ा है तो वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि बिना परमिशन के रातों-रात मूर्ति स्थापित की गई है। दोनों पक्षों के बीच तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात की गई है। पुलिस-प्रशासन द्वारा दोनों पक्षों के साथ वार्ता की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव भायला में आज दो पक्षों में उस समय तनाव की स्थिति बन गई जब रविदास मंदिर के बाहर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित हुई देखी गई। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए गांव में एसडीएम देवबंद संजीव कुमार, सीओ देवबंद रामकरण सिंह व कोतवाली प्रभारी हृदय नारायण सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए है। पुलिस-प्रशासन दोनों पक्षों के साथ वार्ता कर उन्हें समझाने-बुझाने की कोशिश कर रहा है।

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के भायला गांव में बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित करने को लेकर अनुसूचित जाति और ठाकुर समाज लोगों में तनाव की स्थिती पैदा हो गई। सूचना पाकर अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझा कर शांत करने में लग गए। भायला गांव में उस समय दो पक्षों में तनाव की स्थिति बन गई जब रविदास मंदिर के बाहर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी गई। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स गांव पहुंचा।

एसडीएम संजीव कुमार, सीओ रामकरण व कोतवाली प्रभारी हृदय नारायण सिंह को ठाकुर समाज के लोगों ने बताया कि बिना परमिशन के रातों-रात मूर्ति स्थापित की गई है। अधिकारियों ने दलित समाज को बिना अनुमति प्रतिमा स्थापित करने की बात कही और इसको हटाने के लिए कहा। एसडीएम संजीव कुमार ने बताया कि प्रशासन की अनुमति के बिना प्रतिमा स्थापित की जा रही थी। फिलहाल एक पक्ष के लोगों ने प्रतिमा को हटा लिया है। दोनों पक्षों को समझा दिया गया है। बिना अनुमति प्रतिमा स्थापना नहीं हो सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय