Sunday, May 19, 2024

नरेश टिकैत को हाई कोर्ट से लगा झटका, जगबीर सिंह हत्याकांड में दोषमुक्ति को चुनौती वाली याचिका मंजूर, नोटिस जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज-भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत को इलाहाबाद हाईकोर्ट से आज झटका लगा है। राष्ट्रीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड में नरेश टिकैत को दोष मुक्त किए जाने के मामले को चुनौती देने वाली याचिका हाईकोर्ट ने स्वीकार कर ली है जिसमें दिसंबर में सुनवाई की जाएगी जिसके नोटिस जारी कर दिए गए है।

आपको याद ही होगा कि 6 सितंबर 2003 को राष्ट्रीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की ग्राम अलावलपुर माजरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इस हत्याकांड में किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत समेत अलावलपुर माजरा गांव के ही प्रवीण व बिट्टू को नामजद किया गया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रवीण व बिट्टू की मुकदमे के दौरान ही मृत्यु हो गई है जबकि नरेश टिकैत को अपर जिला न्यायाधीश अशोक कुमार की अदालत ने  विगत दिनों दोषमुक्त कर दिया था

इस मामले के वादी और पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी ,प्रदेश सरकार ने भी नरेश टिकैत को दोष मुक्त किए जाने के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। योगराज सिंह के अधिवक्ता विवेक माहेश्वरी ने बताया कि याचिका पर सुनवाई करते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति सूर्य प्रकाश केसरवानी व न्यायमूर्ति प्रभा शुक्ला ने याचिका  संख्या 454/2023 स्वीकार कर ली है और जिला न्यायालय द्वारा किए गए फैसले की पत्रावली को तलब किया है, साथ ही  नरेश टिकैत को भी नोटिस जारी कर दिए हैं, अब इस मामले में दिसंबर में सुनवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय