Sunday, May 19, 2024

पाकिस्तान में आतंकियों का थाने पर हमला, पुलिस वैन उड़ाई, डीएसपी सहित चार की मौत, छह घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब आतंकियों ने एक थाने पर हमला करने के साथ एक पुलिस वैन को उड़ा दिया। हमले में एक अधिकारी (डीएसपी) समेत चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी है। छह पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवात जिले के सद्दार पुलिस थाने पर आतंकियों ने हमला कर जबर्दस्त गोलीबारी की। इस दौरान थाने की ओर आ रही एक पुलिस वैन को भारी विस्फोटक से उड़ा दिया। पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) इकबाल मोहम्मद सहित चार पुलिसकर्मियों की इस हमले में मौत हो गयी। इनके अलावा छह पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकी भागने में सफल हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस प्रमुख अख्तर हयात खान ने बताया कि आतंकी अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। घटना की जांच के लिए उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि घटना में शहीद हुए पुलिस उपाधीक्षक इकबाल मोहम्मद एवं सिपाहियों वकार, मर्जान और करामात का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। शहबाज ने पाकिस्तान के विकास के लिए आतंकवाद का खात्मा जरूरी करार दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय