Wednesday, July 3, 2024

आईडी पूछने पर दिखाए तीन आधार कार्ड, भोपाल एयरपोर्ट से थाईलैंड की महिला गिरफ्तार

भोपाल। राजाभोज विमानतल पर रविवार को एक थाईलैंड की महिला को गिरफ्तार किया गया है। उक्त महिला इंडिगो की फ्लाइट से हैदराबाद जाने के लिए दोपहर में एयरपोर्ट पहुंची थी। यहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने चैकिंग के दौरान उक्त महिला से उक्त थाईलैंड की रहनी वाली महिला से आईडी मांगी तो उसने तीन आधार कार्ड दिखाए। तीनों आधार कार्ड अलग-अलग पते वाले थे। इसके बाद शिकायत के आधार पर गांधी नगर थाना पुलिस ने महिला को धोखाधड़ी, जालसाजी, पासपोर्ट शर्तों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि सीआईएसएफ उपनिरीक्षक नीरज हुड्डा ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। उसमें बताया कि रविवार को उसकी ड्यूटी एयरपोर्ट के प्रस्थान द्वार पर थी। दोपहर करीब दो बजे एक विदेशी महिला वहां पहुंची। उसके पास इंडिगो की प्लाइट से भोपाल से हैदराबाद तक का टिकट था। टिकट के साथ ही उसने आईडी के तौर पर एक आधार कार्ड दिखाया। आधार कार्ड में लगी फोटो महिला के चेहरे से नहीं मिल रही थी। इस वजह से एसआई हुड्डा ने उससे दूसरी आईडी दिखाने को कहा। कुछ देर तक वह खामोश रही, फिर उसने अपने मोबाइल फोन में एक आधार कार्ड दिखाया, जिसमें महिला का नाम तो सही था, लेकिन आधार कार्ड नंबर और पता अलग था। मोबाइल में एक और आधार कार्ड भी मिला। उसमें भी पता कहीं और का था। इस तरह उसके पास मेघालय, पश्चिमी दिल्ली और गुड़गांव, हरियाणा के पते वाले तीन आधार कार्ड मिले। मोबाइल फोन में ही उसने अपना पासपोर्ट भी दिखाया, जो 19 अक्टूबर 2018 को जारी किया गया है। उसकी वैधता 18 अक्टूबर 2023 तक है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसआई हुड्डा की शिकायत पर आरोपित महिला 39 वर्षीय बैचमेट मून ई के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी करने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। महिला मूलत: थाइलैंड की रहने वाली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय