Saturday, May 18, 2024

मेरठ साउथ स्टेशन में बनेगी सबसे बड़ी पार्किंग, मई में दौड़ेगी नमो भारत ट्रेन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेन के यात्रियों की सुविधा के लिए एनसीआरटीसी हर संभव प्रयास कर रहा है। इस कॉरिडोर पर बना मेरठ साउथ स्टेशन मेरठ का पहला स्टेशन है। इस स्टेशन पर यात्रियों के लिए सबसे बड़ी पार्किंग बनाई जा रही है। स्टेशन के दोनों प्रवेश द्वारों पर लगभग 13 हजार स्क्वायर मीटर में बनाई जा रही पार्किंग में करीब 1200 चौपहिया और दोपहिया वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मई में ही नमो भारत ट्रेन मेरठ साउथ स्टेशन तक दौड़ने लगेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एनसीआरटीसी के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पुनीत वत्स ने बताया कि मेरठ साउथ स्टेशन पर मेरठ और दिल्ली दोनों ओर से आने वाले वाहनों के लिए स्टेशन में पिकअप और ड्रॉपऑफ की सुविधा के लिए विशेष प्रावधान किया गया है। स्टेशन को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि मेन रोड से आने वाले वाहन आसानी से यात्रियों को स्टेशन पर उतार और चढ़ा सकेंगे। दिव्यांग यात्रियों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए अलग से उनके वाहन खड़े करने का स्थान निर्धारित किया गया है।

 

 

स्टेशन में आसान प्रवेश के लिए रैम्प भी बनाए गए हैं, जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। पार्किंग में यात्रियों के इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए ईवी चार्जिंग स्टेशन भी बनाए जाएंगे। इससे नमो भारत ट्रेन में यात्रा के दौरान ही यात्री अपने ई-वाहनों को स्टेशन पर चार्ज कर सकेंगे। यहां दोपहिया और चौपहिया दोनों प्रकार के ई-वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मिलेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय