Sunday, May 19, 2024

बारिश से राम झूला पुल का पुस्ता ढहा, प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से पुल पर रोकी गई आवाजाही

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ऋषिकेश। भारी बारिश के कारण जनपद टिहरी और पौड़ी को जोड़ने के साथ देश विदेश से आने वाले करोड़ों पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने मुनि की रेती स्थित राम झूला पुल के नीचे का पुस्ता बह जाने के कारण पर्यटकों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि गंगा के उफान पर आने की वजह से इस पुस्ते को नुकसान हुआ है। सुरक्षा की दृष्टि से एसडीएम के निर्देश पर राम झूला पुल पर पर्यटकों की आवाजाही रोक दी गई है। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर पर्यटकों को राम झूला पुल पर जाने से रोकना शुरू कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नरेंद्र नगर के एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि पर्यटकों की सुरक्षा प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। भारी बारिश की वजह से राम झूला पुल के नीचे का पुस्ता बह गया है। पीडब्ल्यूडीकी एक टीम निरीक्षण करने के लिए राम झूला भेजी गई है। इंजीनियरों की टीम निरीक्षण करने के बाद जो रिपोर्ट सौंपी जाएगी उसके आधार पर राम झूला पुल पर आवाजाही को लेकर निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल उच्च अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है।

पुलिस को पर्यटकों को रोकने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। एसएसआई गोपाल दत्त भट्ट ने बताया कि निर्देशों के आधार पर राम झूला पुल पर बैरिकेडिंग लगा दी गई है। पुलिस कर्मियों की तैनाती भी की गई है, जिससे कि पर्यटक राम झूला पुल पर आवाजाही ना कर सके। लक्ष्मण झूला थाना पुलिस को भी इस संबंध में सूचना दे दी गई है।

गौरतलब है कि राम झूला पुल पर आवाजाही रोके जाने से पर्यटकों में अब मायूसी देखने को मिल रही है। जानकी झूला पुल पर पर्यटकों की आवाजाही अब और ज्यादा तेज हो गई है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के निरीक्षण के बाद कम संख्या में लोगों को पैदल राम झूला से भेजा जा रहा है,लेकिन दुपहिया वाहनों के लिए आवाजाही रोक दी गई है, दुपहिया वाहन जानकी सेतु से आवाजाही कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय