Saturday, April 27, 2024

बसपा प्रमुख ने मीडिया को दी नसीहत, कहा-अंधी नकल के बजाय खुद जांच करें

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने कथित रूप से जातिवादी मानसिकता वाले मीडिया को सचेत किया है और उसे अपनी सोच में सुधार करने की नसीहत दी है। उन्होंने लिखा है कि अंधी नकल करने के बजाय खुद की पड़ताल कर लें तो बेहतर होगा।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को सुबह तीन ट्वीट किये। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मीडिया में जातिवादी मानसिकता वाले एक वर्ग द्वारा ’व्यक्ति विशेष’ कार्यक्रम में कमजोर व उपेक्षित वर्गों को उनका संवैधानिक हक दिलाकर उन्हें आत्म-सम्मान व स्वाभिमान का जीवन दिलाने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करने वाली बीएसपी प्रमुख के नाम के साथ खिलवाड़ अनुचित व गैरजिम्मेदाराना।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा, “ऐसे मीडिया वर्ग किसी की अंधी नकल करने के बजाय खुद की पड़ताल, सम्पर्क के बाद ही जीवन परिचय लिखें, क्योंकि इनको जन्म से लेकर अब तक मायावती तथा सम्मान से सभी छोटे-बड़े बहनजी कहकर ही सम्बोधित करते हैं अर्थात् चन्द्रावती व अन्य किसी और नाम से नहीं। अतः गलत नाम प्रचारित करना निन्दनीय।”

तीसरे ट्वीट में लिखा कि मीडिया से अनुरोध है कि किसी भी विशेष व्यक्तित्व के बारे में कोई जानकारी देने से पहले, सही तथ्यों की जानकारी जरूर प्राप्त कर लें, वरना गलत सूचना देने से मीडिया से लोगों का विश्वास ही उठ जाएगा। खासकर दलित समाज के मामले में जातिवादी मीडिया अपनी सोच जरूर सुधार ले तो बेहत्तर है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय