Thursday, September 19, 2024

मुजफ्फरनगर में बिजली का हाल बेहाल, तीन दिन बाद आई नई मंडी क्षेत्र में बिजली

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुजफ्फरनगर। प्रदेश में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के दावे के बीच मुजफ्फरनगर के नई मंडी क्षेत्र में पिछले तीन दिन से ऐसी स्थिति पैदा हुई जिसने प्रदेश सरकार के दावों की पोल खोल दी है। पिछले बुधवार को दोपहर 12:00 नई मंडी क्षेत्र में नवीन मंडी स्थल स्थित बिजली घर का मुख्य ट्रांसफार्मर फुक गया जिसे लखनऊ से मंगाया जा रहा था, उसे मंगा पाते उससे पहले ही दूसरा ट्रांसफार्मर भी फुक गया, जिससे पूरा बिजली घर ही बैठ गया जिसके चलते पूरा नई मंडी क्षेत्र अंधेरे में डूब गया, हालात ऐसे हुए की घरों में लोग पानी के लिए भी तरस गए।

 

बता दें कि दो दिन तक लगातार बिजली विभाग के जल्द बिजली चालू होने के वादों के बाद जब स्थिति नहीं सुधरी तो बीती देर रात नहीं मंडी बिजली घर पर हजारों लोग इकट्ठा हो गए। कुछ लोग राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के आवास पर गए और वहां विरोध प्रदर्शन किया। हंगामे के बीच बीती दिए रात मंत्री कपिल देव अग्रवाल को खुद बिजली घर जाना पड़ा। जहा दो दिन पहले किए गए दावे पर भी सवाल उठा, जहा उन्होंने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा से मिलकर मुजफ्फरनगर की विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने का वायदा किया था।

 

वही सूचना मिलने पर मुजफ्फरनगर के सांसद हरेंद्र मलिक भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बिजली अधिकारियों को जमकर लतारा। कपिल देव अग्रवाल और हरेंद्र मलिक ने बिजली अफसर को फटकार लगाते हुए कहा कि इस भीषण गर्मी में मुजफ्फरनगर के नागरिक परेशान हो रहे हैं। जिसके लिए जो भी अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी। तीन दिन की भारी व्यवस्था के बाद शुक्रवार को सुबह लगभग 7:00 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारू हो पाई है। योगी राज में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे के बीच मुजफ्फरनगर में पिछले कुछ दिनों से विद्युत व्यवस्था जर्जर होती नजर आ रही है। शहरी इलाकों में भी घंटा-घंटा बिजली गायब रहती है। जिसका कोई जवाब बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मचारी नहीं देते हैं। ओवरलोड का बहाना बनाकर बचने की कोशिश करते हैं।

 

 

जबकि नागरिकों का कहना है कि जब वह विभाग के बिल में लोड का विवरण आता है और उसके अनुसार ही भुगतान करते हैं तो फिर यह व्यवस्था क्यों होती है, तीन दिन बाद नई मंडी क्षेत्र के नागरिकों ने आज सुबह राहत महसूस की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय