Monday, May 6, 2024

दलाई लामा ने स्टेज पर लड़के के होंठ चूमे और बोली ऐसी बात, सोशल मीडिया पर मचा बवाल, वीडियो वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा एक बौद्ध कार्यक्रम में एक युवा लड़के के होंठों को चूमते हुए देखे जा रहे हैं। इस दृश्य का वीडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो में वह बच्चे के होंठों को चूमने के बाद उसे उनकी जीभ चूसने को भी कहते दिख रहे हैं।

दरअसल, यह वीडियो उस समय का है जब बच्चा दलाई लामा को सम्मान देने के लिए उनके आगे झुकता है। दलाई लामा पहले तो बच्चे को चूमते हैं और फिर अपनी जीभ बाहर निकाल कर उसे कहते हैं “सक माय टंग” यानी मेरी जीभ चूसो। वीडियो सामने आने के बाद दलाई लामा को सोशल मीडिया पर खूब आलोचना मिल रही है। कई लोग इस हरकत को पीडोफिलिया के समान भी मान रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दलाई लामा के अनुयायी का मानना है कि वो लड़के के साथ ‘मजाक’ कर रहे थे। लेकिन एक शक्तिशाली वयस्क द्वारा ऐसे शोषण किया जाना वास्तव में एक गंभीर मामला है और इसे मज़ाक का नाम नहीं दिया जा सकता।

इस वायरल वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “यह अशोभनीय है और किसी को भी दलाई लामा के इस आचरण को सही नहीं ठहराना चाहिए।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “दलाई लामा एक बौद्ध कार्यक्रम में एक भारतीय लड़के को चूम रहे हैं और यहां तक कि उसकी जीभ को छूने की भी कोशिश कर रहे हैं। वह वास्तव में बच्चे से कहते हैं कि मेरी जीभ चूसो। अब वो भला ऐसा क्यों करेगा?”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय