Saturday, May 18, 2024

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सिलेंडर से भरे ट्रक को चालक ने चार किलोमीटर तक रॉन्ग साइड पर चलाया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सिलेंडरों से भरा एक ट्रक रॉन्ग साइड करीब 4 किलोमीटर तक सड़क पर दौड़ता रहा। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

जैसे ही कंट्रोल रूम में बैठे व्यक्ति की नजर सीसीटीवी पर पड़ी तुरंत मौके पर मौजूद एनएचएआई के लोगों को सूचना दी गई। जिसके बाद पेट्रोलिंग गाड़ी ने पीछा किया और ट्रक के ड्राइवर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गनीमत यह रही कि जिस वक्त चालक ने अपना ट्रक बीच हाईवे में रॉन्ग टर्न लिया था उस वक्त तेज रफ्तार से आ रही कोई गाड़ी इसका शिकार नहीं हुई।

मंगलवार को सिलेंडर से भरा ट्रक मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रहा था। वो मुख्य लेन में ठीक चल रहा था। नोएडा सेक्टर-62 के पास एक्सप्रेस-वे की मुख्य लेन में ट्रक रुक गया और भारी ट्रैफिक के बीच चालक ने ट्रक मोड़ लिया। इसके बाद मेरठ की तरफ जाने लगा।

एनएचएआई के कंट्रोल रूम में बैठी टीम ने तुरंत हरकत की। एनएचएआई की एक पेट्रोलिंग टीम रवाना की गई। पेट्रोलिंग टीम ने ट्रक को एबीईएस कॉलेज के पास रोक लिया। इस दौरान ट्रक करीब चार किलोमीटर तक विपरीत दिशा में दौड़ता रहा।

इसके बाद मौके पर ट्रैफिक पुलिस बुलवाई गई। पुलिस अब ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

माना जा रहा है कि मेरठ से दिल्ली की तरफ जा रहे इस ट्रक को नोएडा के आसपास मुड़ना था, लेकिन वहां एक्सप्रेस-वे का कट नहीं होने की वजह से ड्राइवर ने उसी लेन में ट्रक घुमाकर दौड़ाना शुरू कर दिया।

बता दें गाजियाबाद में एक्सप्रेस-वे से साइड लेन पर आने के लिए सिर्फ तीन कट बने हैं। इसमें पहला डासना, दूसरा एबीईएस कॉलेज और तीसरा यूपी गेट पर है।

गौरतलब है कि 11 जुलाई 2023 को गाजियाबाद में इसी एक्सप्रेस-वे पर रॉन्ग साइड चलने की वजह से भीषण सड़क हादसा हुआ था। एक प्राइवेट बस ने गाड़ी में टक्कर मार दी थी। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय