Thursday, June 13, 2024

खतौली में करोड़ों की लागत से तैयार कराये गये डंम्पिग यार्ड लटका, गंदगी में डूब गया पूरा क़स्बा !

खतौली। नगर पालिका परिषद द्वारा गांव भंगेला में लगभग एक करोड़ रुपए की लागत से तैयार कराए गए डंपिंग यार्ड को कुछ नेताओं के सहयोग से ग्रामीणों द्वारा बंद कराए जाने का खामियाजा वर्तमान में खतौली के नागरिकों को उठाना पड़ रहा है। इस प्रकरण में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उदासीन रवैया अपनाए जाने से मामला सोने पर सुहागे वाला हो रहा है। पालिका सफाई कर्मचारियों द्वारा निर्विवाद डंप साइट का निर्धारण होने तक कार्य से विरक्त रहने का निर्णय लेने के चलते कस्बे में लगे गंदगी के अंबार से परेशान नागरिकों ने समस्या का शीघ्र निदान कराए जाने की मांग जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी से की है।

बीते कई दशकों से खतौली कस्बे से निकलने वाला कूड़ा पालिका परिषद द्वारा गंग नहर के किनारे खाली पड़ी भूमि पर डलवाया जा रहा था। कई साल पूर्व पालिका परिषद ने गांव भंगेला में डंपिंग यार्ड का निर्णय कराकर कूड़े का निस्तारण करना प्रारंभ करा दिया था। गांव भंगेला के ग्रामीणों ने डंपिंग यार्ड के विरोध में करके कई बार प्रदर्शन किया। लेकिन पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने डंपिंग यार्ड के संचालन को सुचारू बनाए रखा। बताया गया कई माह पूर्व ग्रामीणों के धरना प्रदर्शन को कुछ नेताओं ने समर्थन देकर डंपिंग यार्ड को बंद करा दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद पालिका परिषद द्वारा गंग नहर किनारे ही कूड़ा डलवाना शुरू कर दिया था। बताया गया बीते दिनों वन और सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मौके पर उपस्थित रहकर कूड़ा डालने पर आपत्ति किए जाने के अलावा सफाई कर्मचारियों को विभागीय कार्यवाही कराए जाने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले एकत्रित सफाई कर्मचारियों ने निर्विवाद डंप साइट का चयन होने तक कस्बे में सफाई कार्य करके कूड़ा उठाने पर ब्रेक लगा दिया था। कस्बे में सफाई कार्य ठप्प रहने से गली मोहल्लों के अलावा मुख्य मार्गों पर गंदगी के अंबार लग गए हैं। जिसके चलते नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

नागरिकों का कहना है कि आला पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप से भेंगेला स्थित पालिका परिषद के डंपिंग यार्ड का संचालन शुरू हो जाए, तो समस्या का तत्काल निदान हो सकता है। दूसरी और पालिका चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने बताया कि वर्तमान स्थिति से जिले के आला प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही उनके और पालिका अधिकारियों द्वारा खतौली के आसपास क्षेत्र में कूड़ा डालने हेतु निर्विवाद डंप साइट की तलाश तत्परता से की जा रही है। तथा जल्द ही समस्या का निदान खोज लिया जाएगा। चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने बताया कि आस पास क्षेत्र में कही भी कोई व्यक्ति निर्विवाद भूमि किराए हेतु पालिका को उपलब्ध कराना चाहता है, तो उनसे संपर्क कर सकता है। चेयरमैन हाजी शाहनवाज लालू ने कस्बेवासियों से समस्या का निदान होने तक धैर्य रखकर पालिका प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय