Wednesday, July 10, 2024

मजबूती के साथ लड़ी जायेगी पत्रकारों की लड़ाई: अनिल रॉयल

मुजफ्फरनगर। मीडिया सेन्टर की आम सभा की बैठक में पत्रकार हित के मुद्दों पर गहनता के साथ चर्चा की गयी। इस दौरान मीडिया सेन्टर के सदस्यों के नवीनीकरण व नए सदस्य बनाये जाने पर भी विचार-विमर्श  किया। सदस्यों के नवीनीकरण के बाद नई कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी। बैठक की अध्यक्ष मीडिया सेन्टर के अध्यक्ष अनिल रॉयल ने की।

बैठक को संबोधित करते हुए अनिल रॉयल ने कहा कि पत्रकारों को ईमानदारी के साथ अपनी पत्रकारिता करनी चाहिए, क्योंकि ईमानदारी से की जानी वाली पत्रकारिता ही लोकतंत्र का मजबूत स्तम्भ होती है। कुछ लोगों द्वारा की जाने वाली पीत पत्रकारिता के कारण पत्रकारिता का पेशा बदनाम हो रहा है, जिसके चलते पत्रकारिता का हनन हो रहा है। उन्होंने पत्रकारिता में आने वाले युवाओं से आह्वान किया कि वह अपनी कलम व कैमरे से देश के लोकतंत्र का मजबूत करने का काम करें और भूल से भी कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे पत्रकारिता का शर्मिन्दा होना पड़े। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए सेन्टर हमेशा खड़ा रहा है और खड़ा रहेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं पर गहनता के साथ चर्चा की गयी और उनके निस्तारण के लिए विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान मीडिया सेन्टर की नई कार्यकारिणी बनाये जाने के लिए मीडिया सेन्टर के सदस्यों के नवीनीकरण के साथ-साथ मीडिया सेन्टर की सदस्यता की इच्छा रखने वालों से भी फार्म एकत्रित करने के लिए विचार-विमर्श किया गया। बैठक में तय किया गया कि पांच जुलाई तक नवीनीकरण व नई सदस्यता के लिए फार्म जमा करे जायेंगे, जिसके बाद फार्मों की स्कूटनी की जायेगी और जिन फार्मों पर आपत्ति आयेगी, उन पर कमेटी चर्चा करेगी कि उन्हें सदस्यता दी जाये या नहीं। इसके बाद 14 जुलाई को मीडिया सेन्टर की बैठक आयोजित की जायेगी, जिसमें सर्वसम्मति से मीडिया सेन्टर की नई कार्यकारिणी की घोषणा की जायेगी।

बैठक में तय किया गया कि अब से मीडिया सेन्टर प्रत्येक त्यौहार अपने सदस्यों के साथ मनाया करेगा। नई कार्यकारिणी के नवीनीकरण व नई सदस्यता के लिए सतीश मलिक, अनुज मुदगल व पवन अग्रवाल, राधेश्याम को जिम्मेदारी दी गई है । जबकि चुनाव अधिकारी डा. आर के सिंह, खुशी कुरैशी को बनाया गया है। बैठक के दौरान मीडिया सेन्टर की आय व व्यय पर भी चर्चा की गयी।

इस दौरान बिनेश पंवार, सतीश मलिक, अनुज मुदगल, आशीष यादव, राधेश्याम वर्मा, शाहनवाज अंसारी, खुशी कुरैशी, डा. आरके सिंह, वासुदेव शर्मा, आरिफ शीशमहली, आसिफ, कमल बक्शी, विकास कर्णवाल, सुनील वर्मा, पवन अग्रवाल, जितेन्द्र राठी, ब्रह्म प्रकाश शर्मा, विजय मुंडे, नूर मौहम्मद, जितेन्द्र कुमार, राजेश गोयल, तनवीर मालिक, अमरीश बालियान, शमशेर खान, अमित कल्याणी, आशीष कुमार, नरेश विश्वकर्मा, मास्टर नौशाद खान, अहसान राव, राधे, धर्मेंद्र कुमार, सरताज कुरैशी, नीरज प्रजापति, दानिश थानवी आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय