Wednesday, September 25, 2024

सरकार राज्य 3 लाख 23 हजार 640 छात्रों को साइकिल प्रदान करेगी

गुवाहाटी। असम सरकार राज्य के 3 लाख 23 हजार 640 नौवीं कक्षा के छात्रों को साइकिल प्रदान करेगी। सरकार ने आज ही इसके लिए आवश्यक धन आवंटित किया है। यह निर्णय आज राज्य सरकार के मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की साप्ताहिक महत्वपूर्ण बैठक में लिया गया।

राज्य सरकार के मंत्री जयंत मल्लबरुवा ने आज लोकसेवा भवन में हुई कैबिनेट बैठक कैबिनेट के अंत में कैबिनेट बैठक के निर्णयों की मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि कैबिनेट ने नौवीं कक्षा के 3 लाख 23 हजार 640 छात्रों को साइकिल उपलब्ध कराने के लिए 148.55 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। इस फंड का उपयोग नौवीं कक्षा के छात्रों को साइकिलें प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैबिनेट ने ग्वालपारा के रास्ते अजरा-कामाख्या दोहरी रेलवे लाइन के लिए रेलवे विभाग को जमीन भी आवंटित की। कैबिनेट ने दोहरी लाइन के लिए रेलवे विभाग को जालुकबारी मौजा में 7 बीघे और चकरदाई मौजा में 1 बीघे जमीन आवंटित की है। कैबिनेट ने आज हाजो, माजुली और टिंगखांग में निर्माणाधीन पॉलिटेक्निक के लिए 150 करोड़ रुपये की प्रशासनिक मंजूरी को फिर से मान्य कर दिया। कैबिनेट ने असम के विभिन्न इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में रिक्त पदों को भरने के लिए 451 अंशकालिक संकाय की नियुक्ति को भी मंजूरी दी। इसके अलावा कैबिनेट में लिए अन्य निर्णयों की भी उन्होंने जानकारी दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय