Sunday, May 12, 2024

आयुक्त सभागार में हुई विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति की बैठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। आज आयुक्त सभागार में सभापति वीरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में विधान परिषद की विधायी समाधिकार समिति की बैठक हुई। सभापति द्वारा पंचायती राज, ग्राम्य विकास, नियोजन, विद्युत, पर्यटन, सिंचाई, स्वास्थ्य, परिवहन, शिक्षा आदि विभागो की बिन्दुवार समीक्षा की गयी। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा विभागीय प्रगति एवं जनप्रतिनिधियों से वर्ष 2021 से अब तक प्राप्त प्रस्ताव एवं उन पर की गयी कार्यवाही के बारे में विस्तृत रूप से अवगत कराया गया।

जिलाधिकारी ने वर्ष 2021 से अब तक जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्यों हेतु दिये गये प्रस्ताव एवं उन पर की गयी कार्यवाही का लेखाजोखा प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि विभिन्न विभागीय योजनाओ के अंतर्गत जनप्रतिनिधियों से लगातार संवाद स्थापित कर प्राप्त सुझावों के अनुसार कार्यवाही सुनिश्चित की गयी है। समय-समय पर जनपद स्तरीय बैठक में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करते हुये विभागों की योजनाओं के संबंध में प्रत्यक्ष रूप से फीडबैक प्राप्त किया जाता है एवं किसी विभागीय कार्य में अवगत कराये जाने पर आवश्यक कार्यवाही त्वरित गति से सुनिश्चित की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभापति द्वारा सिंचाई विभाग, ऊर्जा विभाग, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज विभाग, ग्राम्य विकास विभाग की विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति तथा जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्ताव तथा उस पर की गयी कार्यवाही के बारे में गहनता से समीक्षा की गयी। उन्होंने निर्देशित किया कि विकास कार्यों से संबंधित समस्त विभाग जनप्रतिनिधियों से लगातार समन्वय बनाये रखे तथा उनके द्वारा जो भी प्रस्ताव समय-समय पर उपलब्ध कराये जाते हैं उन पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

जनपद की शांति एवं कानून व्यवस्था से अवगत होते हुये उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधिगण सीधे जनता से जुडे होते हैं। जनप्रतिनिधिगण द्वारा विकास, पुलिस एवं प्रशासनिक कार्यों से संबंधित जो भी पत्राचार संबंधित अधिकारियों से किया जाता है उसका त्वरित संज्ञान लेते हुये कार्यवाही की जाये तथा विभाग द्वारा की गयी कार्यवाही से जनप्रतिनिधियों को समय-समय पर अवगत कराया जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जनपद में अच्छा परिवर्तन देखने को मिल रहा है। समस्त विभागों का जनप्रतिनिधि से अच्छा संवाद एवं समन्वय स्थापित रहेगा तो जनपद में विकास कार्यों को और अधिक गति मिलेगी।

बैठक में सभापति एवं सदस्यों द्वारा ऊर्जा विभाग के अंतर्गत विद्युत उपकेन्द्र एवं नये उपकेन्द्र पर की गयी कार्यवाही, स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत ऑक्सीजन, डॉयलेसिस, डॉक्टरों की उपलब्धता एवं हैल्थ एटीएम, लोक निर्माण विभाग द्वारा शहर में सडक निर्माण एवं गड्डा मुक्ति अभियान की कार्यवाही, पर्यटन विभाग के अंतर्गत पांचली, हस्तिनापुर, नौचंदी सहित अन्य स्थानों पर जनप्रतिनिधियों से प्राप्त प्रस्तावों पर की गयी कार्यवाही के बारे में भी जानकारी प्राप्त की गयी। उन्होंने कहा कि जनपद में किये जा रहे विकास कार्य संतोषजनक हैं। इसको और बेहतर किये जाने के प्रयास किये जाये।

इस अवसर पर सदस्य रजनीकांत माहेश्वरी, सदस्या वन्दना वर्मा, सदस्य सुभाष यदुवंश, अनुसचिव सतीश कुमार यादव, समीक्षा अधिकारी मयंक यादव, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, सीडीओ शशांक चौधरी, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला, डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव, सीएमओ डा0 अखिलेश मोहन सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय