Sunday, April 28, 2024

बिहार में बढ़ने लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या,कुल 41 संक्रमितों में से पटना में 28 मरीज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार में भी अब कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। राजधानी पटना में इसकी संख्या अधिक है। रविवार को बिहार में कोरोना के 13 मामले मिले। 13 संक्रमितों में से सबसे अधिक 9 लोग पटना के हैं। बाकी चार मरीजों में सहरसा, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद और किशनगंज से एक-एक कोरोना के मामले है।

संक्रमितो में पीएमसीएच के एक चिकित्सक भी शामिल है। बिहार में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच को बढ़ाने का निर्देश दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल 41 एक्टिव मरीजों में से 28 मरीज पटना जिले के है। कोरोना जांच की बात की जाये तो रविवार को 28 हजार से ज्यादा जांच की गयी। पटना के सिविल सर्जन ने कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने से देशभर में कोरोना के मामलों में फिर से तेजी देखी जा रही है। बिहार में मरीजों का आंकड़ा न के बराबर हो गया था। पिछले दिनों एक-दो मामले सामने आए थे लेकिन अब आंकड़ों में जो तेजी देखी जा रही है, उससे चिंता बढ़ने लगी है। सिर्फ पटना में कोरोना के 9 मरीज मिले हैं, जिसमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर भी शामिल हैं वहीं सहरसा, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद और किशनगंज से एक-एक मरीज मिले हैं। बाकी 33 जिलों में फिलहाल कोई मरीज नहीं मिला है।

पटना के संक्रमितों में बाढ़, अथमलगोला, दनियावां, पालीगंज मारुफगंज समेत अन्य इलाकों के लोग शामिल हैं। पटना एम्स, आईजीआईसी और पीएमसीएच में कुछ संक्रमित मिले है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय