Saturday, May 11, 2024

वोट बैंक की राजनीति के लिए विपक्ष देश को जातियों में बांट रहा था, मोदी ने सिर्फ चार जातियों के विकास की कही बात : जेपी नड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। जाति जनगणना और ओबीसी आरक्षण की मांग कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी एवं अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए ये लोग (विपक्ष) देश को जातियों में बांट रहे थे, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनके लिए सिर्फ चार ही जातियां हैं – महिला, युवा, किसान और गरीब। अगर इन चार जातियों का विकास होगा, तभी देश का विकास होगा।

कुछ महीनों बाद होने वाले लोक सभा चुनाव में पहली बार वोट डालने जा रहे नए वोटर्स को लुभाने के लिए पार्टी मुख्यालय से ‘नमो नवमतदाता अभियान’ का शुभारंभ करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है, इसलिए विपक्ष को पता ही नहीं है कि क्या मुद्दा उठाएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास मुद्दा ही नहीं बचा है। भाजपा मुख्यालय में आयोजित ‘नमो नवमतदाता सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का एजेंडा है- विकसित भारत, सशक्त युवा, महिलाओं का सशक्तीकरण, किसानों का उत्थान, नव उद्यमियों का विकास। जबकि, विपक्षी इंडी अलायंस का एजेंडा है- मोदी हटाओ, परिवार बचाओ और प्रॉपर्टी बचाओ।

उन्होंने कहा कि हम दुनिया के सबसे युवा देश हैं और यही हमारी ऊर्जा, हमारी ताकत और भारत को एक विकसित राष्ट्र में बदलने का एक बड़ा माध्यम है। पीएम मोदी के विकसित भारत के निर्माण के सपने को वास्तव में हमारे युवाओं की क्षमता का उपयोग करके साकार किया जा सकता है।

युवाओं को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में देश भर के भाजपा कार्यालयों और युवा मोर्चा के कार्यालयों से युवा ऑनलाइन जुड़ रहे हैं, आप भाग्यशाली हैं कि आप पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के परिवर्तन की इस शानदार यात्रा को देख रहे हैं। आज भारत इतनी मजबूती से खड़ा है, जितना पहले कभी नहीं खड़ा था। आज भारत हर मोर्चे पर सक्षम है। विश्व स्तरीय शैक्षणिक सुविधाएं प्रदान करने से लेकर एक मजबूत स्वास्थ्य सेवा प्रणाली तक, पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद से भारत हर क्षेत्र में बड़ी प्रगति कर रहा है।

नड्डा ने युवाओं से राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान करते हुए कहा कि अराजनीतिक होना कोई सही बात नहीं है, जब आपको जीवन के हर मोड़ पर राजनीति मिलती है तो आप अराजनीतिक कैसे रह सकते हैं ? आपको अराजनीतिक नहीं बल्कि राजनीतिक बने रहना चाहिए और आपको यह समझना चाहिए कि आपके लिए क्या अच्छा है और क्या नहीं, आपके लिए क्या उपयोगी है और क्या नहीं।

बता दें कि फर्स्ट टाइम वोटर्स को लुभाने का जिम्मा भाजपा ने पार्टी के युवा मोर्चा को दी है। इसी अभियान को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने शनिवार को डिजिटल अभियान शुरू किया, टीशर्ट लॉन्च किया और साथ ही नए मतदाताओं के रजिस्ट्रेशन के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर भी जारी किया। युवा मोर्चा का लक्ष्य इन अभियानों के जरिए एक करोड़ से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचने का है।

पार्टी की योजना इन नए मतदाताओं को जोड़ कर 24 जनवरी को देश के पांच हजार स्थानों पर युवाओं का सम्मेलन करने की है। पार्टी के युवा मोर्चा का यह प्रयास है कि हर जगह पर 18 से 23 वर्ष की आयु के बीच के कम से कम एक हजार नए वोटर्स को एकत्र किया जाए। उस दिन देश के पांच हजार स्थानों पर एक-एक हजार युवाओं को एकत्र कर भाजपा कुल मिलाकर 50 लाख युवाओं को इकट्ठा कर लेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पांच हजार स्थानों पर एकत्र हुए उन 50 लाख नए वोटर्स को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय