Wednesday, June 26, 2024

सलाखों के पीछे कैद बंदी भी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बनेंगे साक्षी, जेल से देखेंगे लाइव

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने 22 जनवरी 2024 को श्रीरामजन्म भूमि अयोध्या में होने वाले मर्यादा पुरुषोत्तम रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के भव्य एवं अद्भुत कार्यकम के आयोजन का सीधा प्रसारण दूरदर्शन के माध्यम से उत्तर प्रदेश के समस्त जेलों में कराए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रदेश के समस्त कारागारों में निरूद्ध बन्दियों को भी उनके सुन्दर स्वस्थ एवं चरित्र के निर्माण तथा उनमें सामाजिक समरसता एवं अध्यात्मिक विचार धारा का भाव उत्पन्न करने के लिए सीधा प्रसारण दिखाया जाये, जिससे इसका उनके जीवन पर उत्कृष्ट प्रभाव पड़े।

कारागार मंत्री ने कहा, बंदियों को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण दिखाने के पीछे की मंशा यह है कि बंदी भी समाज के मुख्यधारा से जुड़ सके। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जिन कारागारों में मंदिर हैं, उन कारागारों में दीपोत्सव एवं भजन कीर्तन का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाए जिससे प्रदेश की कारागारों में भी उत्सव जैसा माहौल हो। देशवासियों में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साह देखा जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कारागार मंत्री ने बताया कि जेलों में निरूद्ध बन्दी भगवान राम माता सीता की प्रिन्टिंग थैले इत्यादि भी बना रहे हैं। उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर बन्दी भी अपना योगदान दे रहे हैं। फतेहपुर की जेल में बन्दियों ने 1100 थैले बनाये हैं, जिसपर राम मंदिर की फोटो छपी है। ये सारे कार्य बन्दियों द्वारा जेल में ही किये गये हैं

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय