Sunday, May 19, 2024

विपक्ष के झूठ का जवाब लाभार्थियों के जरिये करायें, सोशल मीडिया टीम अभी से लोकसभा की तैयारी में जुट जाए-योगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए विभिन्न ऑनलाइन माध्यमों के भरपूर इस्तेमाल का आवाहन करते हुये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं से कहा कि विरोधी दल के किसी भी झूठ का जवाब योजना के लाभार्थियों के जरिये दिलाएं। इससे ना सिर्फ विरोधियों के झूठ का पर्दाफाश होगा, बल्कि इससे उन्हें मुंहतोड़ जवाब भी मिलेगा।

पार्टी में उत्तर प्रदेश के आईटी और सोशल मीडिया विभाग की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला “शंखनाद अभियान” की शुरुआत करते हुये उन्होने भाजपा सोशल मीडिया टीम से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर नकारात्मक सूचनाओं का सही समय पर जवाब देना जरूरी है। सही और तार्किक जवाब दें, साथ ही भाषाई मर्यादा का भी विशेष ध्यान रखें। योजनाओं की जानकारी रखें। इस समय विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज पूरे विश्व में अपनी विशेष पहचान बना रहा है। इस नये भारत की ताकत आज हर कोई महसूस कर रहा है। एक ओर हम आजादी के अमृत काल को मना रहे हैं तो वहीं भारत के सामर्थ्य का प्रदर्शन दुनिया भी देख रही है। देश का इन्फ्रास्ट्रक्चर ग्रोथ आज हर किसी के लिए गौरव की बात हो चुकी है। बड़े-बड़े हाईवे, एक्सप्रेसवे, एयरपोर्ट, वाटरवे और रेलवे एक बड़ा उदाहरण है, जहां हर तरफ व्यापक पैमाने पर बदलाव नजर आ रहे हैं। हमें इन्हीं उपलब्धियों को देश और प्रदेश की जनता के बीच सकारात्मक भाव से ले जाना है। आज तकरीबन हर इंसान स्मार्टफोन यूजर है, जिसके पास देश और प्रदेश में हुए सकारात्मक बदलाव की सच्ची तस्वीर हर हाल में पहुंचनी ही चाहिए। इसके लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से ज्यादा ताकतवर मंच और कोई नहीं हो सकता है।

उन्होने आईटी और सोशल मीडिया के सदस्यों को टीम भावना के साथ मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आईटी और सोशल मीडिया विभाग के सदस्य जोरदार तरीके से शंखनाद अभियान चलाएं और विरोधियों के हर कुचक्र और झूठ का पूरी ताकत के साथ जवाब दें, इसके लिए योजनाओं के लाभार्थियों से बात करें और उनके अनुभव को रिकॉर्ड करें और झूठा आरोप लगाने वालों को टैग करें। देश के हर नागरिक तक ये संदेश पहुंचना चाहिए कि मोदी राज में किस तरह से देश ना सिर्फ ताकतवर हुआ है, बल्कि इसके सामर्थ्य का लोहा भी आज पूरी दुनिया मान रही है। इसके लिए हम सभी को खुद को अपडेट रखना होगा।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा कि वर्तमान दौर युवा शक्ति का दौर है। आज का युवा सोशल मीडिया के अनेको प्लेटफार्म पर सक्रियता के साथ जुड़ा हुआ है। उन्होने कहा अपनी बात, अपनी विचारधारा और सरकार के कार्यो को आमजनमानस तक सहजता और सरलता के साथ शीघ्रता से पहुंचाने में सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम है। कई बार ऐसे प्रकरण सामने आते है कि जब विपक्षी दल झूठे आरोपो और घटनाओं को तोड़-मोड़ कर मनगढ़त ढ़ग से प्रस्तुत करके सोशल मीडिया पर हमारी सरकार और संगठन के खिलाफ दुष्प्रचार करता है। ऐसे में सभी कार्यकर्ताओं का यह दायित्व बनता है कि वे सजगता के साथ ऐसे दुष्प्रचार का तुरन्त तार्किक ढ़ग से तथ्यपरक जवाब दे। इसके लिए आवश्यक है कि हम हमेशा अपडेट रहे। उन्होंने कहा सोशल मीडिया का महत्व दिनों दिन बढ़ता जा है। ऐसे में हमें अपनी बात को और सरकार के कार्यों का बेहतर ढ़ग से प्रचार-प्रसार करने के लिए बेहद सजगता के साथ संगठन की योजनानुसार कार्य करना है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आगामी लोकसभा के चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोशल मीडिया के योद्धाओं को अपनी भूमिका का प्रभावी ढ़ग से निर्वहन करना होगा।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से सोशल मीडिया और आइटी विभाग के कार्यकर्ताओं की भूमिका बढ़ी हैं। उन्होंने कहा सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को पूरी सक्रियता के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए 24 घंटे सजग रहते हुए सोशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर सक्रिय रहना होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय