Thursday, September 19, 2024

एनसीआर में सक्रिय ठक-ठक गिरोह का शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, 6 बार जा चुका है जेल

नोएडा। नोएडा व एनसीआर क्षेत्र में कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप, मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान चोरी करने वाले ठक-ठक गिरोह के एक शातिर अभियुक्त को थाना सेक्टर-24 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के कब्जे से एक स्कूटी, अवैध तंमचा मय कारतूस 4 मोबाइल फोन, 3 डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, 7 आईडी कार्ड, 5 चेक बुक, 2 पासबुक, एक बैग, किताब, 2 डायरी, घटना में प्रयुक्त शीशा तोड़ने का उपकरण, टार्च व चोरी के 10,700 रूपये नकद बरामद किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि थाना सेक्टर-24 पुलिस द्वारा नोएडा व एनसीआर क्षेत्र में मार्केट व अन्य स्थानों पर सड़क किनारे खडी कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप आदि सामान चोरी करने की घटनाओं के अनावरण के क्रम में गोपनीय सूचना की सहायता से ठक-ठक गिरोह के एक अभियुक्त सुब्रत कुमार पुत्र बिरजू को लाजिक्स मॉल से इस्कान मन्दिर की तरफ आने वाले रास्ते से आवश्यक बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार किया है।

 

 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त सुब्रत कुमार से जब पूछताछ की गई तो उसके द्वारा बताया गया कि कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप, मोबाइल आदि सामान चोरी करने वाला उसका एक संगठित गिरोह है। वे लोग गैंग के लीडर के बताये स्थान मार्केट, मॉल, सोसायटियों आदि जगहों पर जाकर उनके बाहर खडी कारों का शीशा अपने पास मौजूद एक उपकरण द्वारा तोड़कर उसमें रखे लैपटॉप, मोबाइल आदि सामान को रात्रि के समय टार्च की रोशनी से देखकर चोरी करते हैं। घटना करते समय गैंग लीडर व अन्य सदस्य विषम परिस्थिति में मदद के लिये कुछ दूरी पर मौजूद रहते है।

 

 

चोरी की घटना में जो मोबाइल, लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान मिलता है उन्हंे हम लोगों को झूठा आश्वासन व समस्या बताकर आसानी से बेच देते है। चोरी किये गये लैपटॉप, मोबाइल आदि सामान को बेचकर जो धन मिलता है उस धन को हम लोग गैंग के सभी सदस्यों में बराबर-बराबर हिस्सा में बांट लेते है। अभियुक्त ने पुलिस को बताया है कि पिछले कई वर्षो से गिरोह के लोग वाहनों का शीशा तोड़कर सामान चोरी करने का काम कर रहे हैं।

 

 

 

हम लोग इस तरह की कई घटनायें कर चुके है। गिरोह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुडगांव, फरीदाबाद, दिल्ली आदि एनसीआर क्षेत्र में सक्रिय है। एडीसीपी ने बताया कि अभियुक्त सुब्रत कुमार एक शातिर बदमाश है। यह पूर्व में भी 6 बार दिल्ली, नोएडा व गाजियाबाद से जेल जा चुका है। अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय