Sunday, May 19, 2024

वाराणसी में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा,सड़कों पर फिसलन भी बढ़ी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। धर्म नगरी वाराणसी में देर रात शुरू हुई बारिश शुक्रवार को पूर्वांह तक उपस्थिति बनाये रही। कभी रिमझिम तो कभी तेज फुहारों से मौैसम खुशनुमा हो गया है और अधिकतम तापमान भी गिर गया है। पूर्वान्ह 11 बजे तक वाराणसी का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 26 फीसद, नमी 84 फीसदी और हवा की रफ्तार 18 किमी प्रतिघंटा रही।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से ही मानसून भी एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। अगले एक-दो दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार हैं। उधर,मौसम के इस सावनी मिजाज से ग्रामीण अंचल में किसान खुश है। रिमझिम बारिश से खेतों में नमी बढ़ने से खरीफ की फसल को फायदा मिलेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, शहरी अंचल में रिमझिम बारिश से सड़कों और गलियों में कीचड़ और फिसलन बढ़ने से वाहन चालकों खास कर दोपहिया वाहन चालकों के फिसलने का खतरा भी बना हुआ है। गंगा में बढ़ाव के बावजूद कांवड़िये और श्रद्धालु आस्था की डुबकी लगाते रहे। इस सप्ताह के शुरूआती दिनों में लोग उमस और गर्मी से बेहाल रहे। लेकिन सप्ताह के अन्तिम दिनों में बारिश के चलते मौसम खुशनुमा हो गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय