Friday, May 3, 2024

बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार है, फिर भी बेरोजगारी और गरीबी है : तेजस्वी यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गया। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर मतदान होना है। इसको लेकर अब इन क्षेत्रों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। इसी बीच गया में राजद के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव ने पार्टी के प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया।

तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा आज डबल इंजन की सरकार की बात करती है। बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन अभी भी बेरोजगारी, गरीबी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मोहनपुर प्रखंड के इटवा में सोमवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी का नहीं, मुद्दा का चुनाव है। बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा यही सब मुद्दा है। बिहार में जब हम लोगों की सरकार बनी तो 5 लाख लोगों को रोजगार दिया, यह केंद्र की सरकार में भी नहीं हुआ है। जाति आधारित गणना की गई। जब काम होने लगा तब भाजपा ने हमारी सरकार गिरा दी। इसके बाद नीतीश कुमार हाईजैक हो गए।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पैर छू रहे हैं। एनडीए के चार लाख से चार हजार तक सीट जीतने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा राजद को परिवारवादी कहती है, जबकि, पहले चरण के उसके सभी प्रत्याशी परिवारवादी हैं।

सभा को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सहनी ने कहा कि आज सत्ता में आने के बाद भाजपा संविधान बदलने की कोशिश कर रही है। हिंदू, मुस्लिम को लड़ाया जा रहा है। आज देश गलत हाथों में चला गया है। अब इसे हटाने के लिए आजादी की लड़ाई की तरह हमें संघर्ष करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि आज नागपुर के इशारे पर काम किया जा रहा है। दो राज्यों के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है। आज गांव में लोग भूखे मर रहे हैं, उन्हें महीने में पांच किलो अनाज दिया जा रहा है, आखिर पांच किलो अनाज में एक परिवार का पेट कैसे भरेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय