Sunday, October 6, 2024

एक समान शिक्षा व चिकित्सा की मांग को लेकर प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर होगा आंदोलन

ग्रेटर नोएडा। देश भर में एक समान शिक्षा व चिकित्सा की मांग को लेकर सामाजिक संस्था करप्शन फ्री इंडिया के सदस्य प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर आंदोलन करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आंदोलन की रूपरेखा तय करने के लिए आज संगठन की एक बैठक बिलासपुर कस्बा स्थित कैंप कार्यालय एचएस गार्डन में हुई। जिसमें देश में समान शिक्षा व चिकित्सा के लिए आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई। कार्यक्रम का संचालन मास्टर दिनेश नागर ने किया। बैठक के दौरान संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि हमारे देश में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दोहरी भूमिका निभाई जा रही है। गरीब, मजदूर तबके का व्यक्ति अपने बच्चों को अच्छे स्कूल में नहीं पढ़ा सकता, अच्छा इलाज नहीं करा सकता। जबकि अमीर तबके का व्यक्ति अच्छे स्कूल में अपने बच्चो को पढ़ा सकता है और अच्छे अस्पताल में इलाज करा सकता।

 

उन्होंने कि आज के इस युग की सबसे बड़ी चुनौती एक समान शिक्षा और स्वास्थ्य की समस्या का समाधान करना है। जिलाध्यक्ष प्रेम प्रधान ने कहा कि एक समान शिक्षा व चिकित्सा के मुद्दे को लेकर बहुत जल्द बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की। जिला उपाध्यक्ष कुलबीर भाटी ने बताया कि बैठक में प्रदेश के कई जिलों बदायूं, संभल, शाहजहांपुर, हाथरस, बरेली आदि से संगठन के कार्यकर्ता सम्मलित हुए व एक समान शिक्षा और चिकित्सा लागू कराने की रणनीति तैयार की।

 

बैठक के दौरान कोर कमेटी सदस्य मास्टर दिनेश नागर, संजय, कृष्णपाल यादव, प्रेम प्रधान, राकेश नागर, बलराज हूंन, प्रेमराज भाटी, यतेंद्र नागर, कुलबीर भाटी, गौरव भाटी, पिंटू मास्टर, गौरव शर्मा, सौरभ, डॉली सिंह, सीमा, अजय नागर, संदीप, महिपाल गर्ग, विवेक गंगवार, विजय शर्मा, तेजवीर गड़ाना, नरेंद्र कपासिया, साहिल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय