Sunday, September 8, 2024

बागपत में महायोजना 2031 के ड्राफ्ट में जल्द होगा बदलाव, अगस्त तक मांगे आपत्ति और सुझाव

बागपत। बागपत-बड़ौत-खेकड़ा विकास प्राधिकरण द्वारा जून 2022 में तैयार महायोजना-2031 ड्राफ्ट में जल्द ही बदलाव होने वाले हैं। जब जून 2022 में इसे तैयार किया गया था तो अगस्त 2022 के आखिर तक आपत्तियां व सुझाव मांगे गए थे। इसको लेकर 568 आपत्तियां मिली थीं, जिन पर तभी सुनवाई करके निस्तारण करके कमिश्नर की मुहर लगने के बाद शासन में भेजा गया था। जिसके बाद महायोजना में बदलाव शुरू किया गया और उसमें कई बड़े बदलाव करके दोबारा आपत्ति व सुझाव मांगे गए थे। करीब 290 नई आपत्तियां आने पर तीन से पांच जुलाई तक उन पर सुनवाई की गई। इसके बाद महायोजना में कुछ बदलाव की तैयारी की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ में कमिश्नर की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक की तारीख भी तय हो गई है जो 12 जुलाई को होगी। उस बैठक से पहले बदलाव का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा, जिससे उस पर मुहर लग सके और शासन को रिपोर्ट भेजी जा सके।
खेकड़ा में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के पास से हरित पट्टी को हटाया जाएगा, महावतपुर के पास से ट्रांसपोर्ट नगर की जगह बदली जाएगी।

 

बड़ौत बाईपास की जगह में कुछ बदलाव होगा। क्योंकि प्रस्तावित जगह में कुछ शिक्षण संस्थान आ रहे हैं तो किसानों ने भी मांग उठाई थी।

 

मैने बाईपास की जगह को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। इसमें भी बदलाव हो सकता है। काठा और मवीकलां के पास औद्योगिक क्षेत्र बढ़ना चाहिए था। ताकिऔद्योगिक क्षेत्र बढ़े तो यहां उद्यमियों को जमीन मिल सकेगी और उद्योग लगने के साथ ही युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय